हालात

पीएम की आर्थिक सलाहकार समिति से लेकर रिजर्व बैंक गवर्नर तक मोदी सरकार के बजट से नाखुश: चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि मोदी सरकार के बजट में किए गए प्रावधानों से न तो प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार समिति के सदस्य खुश हैं और न ही नीति आयोग के चेयरमैन।

फाइल फोटो
फाइल फोटो पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि सरकार के सभी अर्थशास्त्री इस बार पेश किए गए केंद्रीय बजट के प्रावधानों के खिलाफ बोल रहे है, जिससे बजट के खिलाफ बढ़ रहे असंतोष की भावना मजबूत हो रही है। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "बजट के प्रावधानों के विरुद्ध असंतोष बढ़ता जा रहा है। नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने बजट में संरक्षणवादी सीमा शुल्क की आलोचना की है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार समिति के सदस्य डा. राठिन रॉय ने भी डाक्टर पनगढ़िया का समर्थन किया है। पीएमइएसी के एक अन्य सदस्य सुरजीत भल्ला ने भी लंबी अवधि के पूंजीगत लाभ कर यानी लांग टर्म कैपिटल गेंस टैक्स का विरोध किया है।"

Published: undefined

चिदंबरम ने कहा, "नीति आयोग के वाइस चेयरमैन डॉ. राजीव कुमार ने भी उम्मीद जताई है कि यह उपाय अस्थायी हों।"

Published: undefined

उन्होंने एनएसई और बीएसई द्वारा दूसरे शेयर बाजारों के साथ डाटा साझा करने पर लगी पाबंदी को सरकार द्वारा प्रायोजित करार देते हुए कहा कि दुनिया भर के शेयर बाजारों ने इसका विरोध किया है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक गवर्नर उर्जित पटेल ने भी पांच किस्म के टैक्स लगाने को लेकर चेताया है कि कैसे इससे पूंजीगत निवेश पर असर पड़ सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined