हालात

नागरिकता बिल: अखिलेश बोले- ऐतिहासिक भूल साबित होगा यह विधेयक, संसद से सड़क तक विरोध करेगी RJD

नागरिकता संशोधन बिल (CAB) पर राज्यसभा में बहस जारी है। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल समेत कई विपक्ष की पार्टियां बिल का विरोध कर रही हैं। इन सभी दलों के नेताओं ने इस बिल का कड़ा विरोध किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन बिल (CAB) पर राज्यसभा में बहस जारी है। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल समेत कई विपक्ष की पार्टियां बिल का विरोध कर रही हैं। इन सभी दलों के नेताओं ने इस बिल का कड़ा विरोध किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोझ झा ने बिल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और आरजेडी ने बिल के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Published: undefined

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता मनोज झा ने कहा कि आरजेडी इस बिल का पूरी तरीके से विरोध करेगी। हम देश को इजरायल बनने नहीं देंगे। इस बिल में धर्म के आधार पर जो टू नेशन थ्योरी दी गई है वह गलत तरीका है। इस तरीके का आरजेडी पुरजोर विरोध संसद और सड़क पर करेगी।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। अखिलेश ने ट्वीट किया कि बीजेपी के CAB जैसे कदम ऐतिहासिक नहीं बल्कि ऐतिहासिक भूल साबित होंगे।

Published: undefined

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नागरिकता बिल से मोदी-शाह सरकार ने पूर्वोत्तर की पहचान को मिटाने का प्रयास किया है। यह पूर्वोत्तर के लोगों के जीवन जीने के तरीके और भारत के विचार पर एक आपराधिक हमला है। मैं पूर्वोत्तर के लोगों और उनकी सेवा के लिए तत्पर हूं।

Published: undefined

बता दें कि इस बिल को लेकर राज्यसभा में बहस जारी है। राज्यसभा में इस बिल पर 6 घंटे बहस होनी है। बहस की शुरुआत दोपहर 12 बजे हुई। गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और बीजेपी नेता जेपी नड्डा बोल चुके हैं। जबकि कई विपक्षी दल के नेता अभी बोलने वाले हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined