हालात

विपक्षी गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने के खिलाफ दिल्ली के थाने में शिकायत, 26 पार्टियों को बनाया गया आरोपी

पुलिस की ओर से शिकायत पर अभी कोई केस नहीं दर्ज किया गया है। नई दिल्ली जिले के डीसीपी प्रणब तयाल ने इस बताया कि पुलिस को एक शिकायत मिली है, लेकिन अभी इस पर कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

विपक्षी गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने के खिलाफ दिल्ली के थाने में शिकायत
विपक्षी गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने के खिलाफ दिल्ली के थाने में शिकायत फोटोः @INCIndia

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिए 26 विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम 'INDIA' रखे जाने के बाद सत्ता पक्ष जहां लगातार इसे लेकर हमले कर रहा है, वहीं अब राजधानी दिल्ली के एक थाने में गठबंधन का नाम इंडिया रखने के खिलाफ शिकायत दी गई है। हालांकि, पुलिस की ओर से शिकायत पर अभी कोई मामला नहीं दर्ज किया गया है।

Published: undefined

मिली जानकारी के अनुसार, विपक्षी गठबंधन में शामिल 26 राजनीतिक दलों के खिलाफ बाराखंभा थाने में ये शिकायत नई दिल्ली के रहने वाले अवनीश मिश्रा नाम के शख्स ने दी है। अपनी शिकायत में उसने कहा है कि गठबंधन का नाम 'INDIA' रखना एम्बलेम्स एक्ट का उल्लंघन है। उसने कहा है कि इस कानून के तहत कोई भी अपने निजी फायदे के लिए इंडिया नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकता। इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

Published: undefined

शिकायत में उन सभी 26 राजनीतिक दलों के नाम लिखे हुए हैं, जो मंगलवार को बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए थे। शिकायकर्ता ने कहा है कि चुनाव के लिए देश के नाम का इस्तेमाल गलत है। फिलहाल, पुलिस की ओर से शिकायत पर अभी कोई मामला नहीं दर्ज किया गया है। नई दिल्ली जिले के डीसीपी प्रणब तयाल ने कहा कि इस शिकायत पर अभी कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। शिकायत को लेकर जांच की जा रही है।

Published: undefined

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन को हराने के लिए मंगलवार को 26 विपक्षी पार्टियों ने बेंगलुरू में अहम बैठक की। इसी बैठक में गठबंधन का नाम इंडिया रखने पर फैसला हुआ। इसके साथ ही मीटिंग में तय हुआ है कि 11 सदस्यों की एक कॉर्डिनेशन कमेटी बनेगी और दिल्ली में एक सचिवालय बनाया जाएगा। अब इस गठबंधन की अगली बैठक मुंबई में होगी, जिसमें अध्यक्ष और संयोजक के नाम पर फैसला होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined