हालात

कांग्रेस का ‘आप’ पर आरोप, बड़े मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए किया मुख्य सचिव पर हमला 

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट का कांग्रेस ने विरोध किया है। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन और पूर्व सीएम शीला दीक्षित की अगुवाई में कांग्रेस का एक दल उप राज्यपाल से मिला।

फोटो: Twitter@INCDelhi
फोटो: Twitter@INCDelhi दिल्ली के उप राज्यपाल से मिले कांग्रेस नेता

कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के दो विधायकों द्वारा दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित रूप से मारपीट की घटना को सत्तारूढ़ पार्टी की एक 'सुनियोजित रणनीति' बताया और कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मुख्य सचिव से माफी मांगनी चाहिए। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ उप राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने पत्रकारों से कहा, "मुख्य सचिव के साथ मारपीट की घटना बेहद शर्मनाक है। राष्ट्रीय राजधानी के लिए प्रशासनिक अपंगता की स्थिति काफी खतरनाक है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "हमने उप राज्यपाल से मुलाकात की और अधिकारियों को सुरक्षा देने की मांग की ताकि वे सम्मान के साथ काम कर सकें और उन पर कोई राजनीतिक दबाव नहीं होना चाहिए।"

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया, "केजरीवाल सरकार बीते 3 वर्षों में सभी मोर्चों पर विफल रही है। इसलिए इन विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए यह आम आदमी पार्टी की सुनियोजित रणनीति है।"

माकन ने कहा, "शीला दीक्षित सरकार में कई बार ऐसे समय आए जब कई मुद्दों पर विधायकों और अधिकारियों में मतभेद हुए, लेकिन उन्होंने सभी विधायकों को नौकरशाहों को सम्मान बनाए रखने के आदेश दिए थे। 15 वर्षों में, हमने इन सभी अधिकारियों के साथ काम किया और 6 चुनाव जीतने में सफल रहे।

माकन ने आगे कहा, "जब हम इन अधिकारियों के साथ सम्मान के साथ काम कर सकते हैं, तो केजरीवाल क्यों नहीं?" उन्होंने कहा कि दिल्ली में 1998 से 2004 के दौरान जब केंद्र में बीजेपी की सरकार थी, दिल्ली में कांग्रेस को भी उसके आग्रह पर अधिकारी नहीं दिए गए। उन्होंने कहा, "लेकिन, हमें जो मिला, उनके साथ काम किया। ऐसा हुआ क्योंकि हमने अधिकारियों के साथ सम्मानपूर्वक और लोगों के लिए काम किया।"

अजय माकन ने कहा, "हम केजरीवाल से अधिकारियों से माफी मांगने और दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग करते हैं। हम यह भी मांग करते हैं कि उप राज्यपाल अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।"

19 फरवरी को आईएएस एसोसिएशन ने कहा था कि नौकरशाह केजरीवाल और उनके मंत्रियों या विधायकों से तबतक नहीं मिलेंगे, या फोन पर बात नहीं करेंगे, जबतक केजरीवाल इस घटना के लिए माफी नहीं मांगते।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined