हालात

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस में हुआ गठबंधन, श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे फारूक अब्दुल्ला

जम्मू- कश्मीर के राज्य की छह संसदीय सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है। फारूक अब्दुल्ला खुद श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट पर, नेशनल कॉन्फ्रेंस श्रीनगर सीट पर चुनाव लड़ेगी।

फोटो: @ians_india
फोटो: @ians_india 

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस का नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन हो गया है। कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट पर जबकि नेशनल कांफ्रेंस श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ेगी। फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे। इस बात की जानकारी खुद फारूक अब्दुल्ला ने दी।

Published: 20 Mar 2019, 5:04 PM IST

गठबंधन के तहत यह फैसला लिया है कि बारामुला और अनंतनाग की सीटों पर दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवार खड़े करेगी और ये लड़ाई दोस्ताना माहौल में होगी। अनंतनाग और बारामूला में फ्रैंडली कॉन्टेस्ट पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “इसका मतलब है वहां कोई गला काट प्रतियोगिता नहीं होगी। कोई भी पार्टी जीते दोनों का फायदा होगा।” जबकि अभी लद्दाख सीट पर दोनों के बीच बात हो रही है।

Published: 20 Mar 2019, 5:04 PM IST

गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा कि राष्ट्रीय हित के कारण और पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर को खतरे के मद्देनजर राज्य में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने के लिए गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया है।

चुनावों की घोषणा 10 मार्च को की गयी थी। पहले चरण में मतदान 11 अप्रैल को, दूसरे चरण में मतदान 18 अप्रैल को, तीसरे चरण में 23 अप्रैल को, चौथे चरण में 29 अप्रैल को, पांचवें चरण में 6 मई को, छठे चरण में 12 मई को और सातवें चरण में 19 मई को होना है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

Published: 20 Mar 2019, 5:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Mar 2019, 5:04 PM IST