हालात

कांग्रेस ने कोरोना पर भ्रम को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कहा- ऐसे में महामारी से कैसे लड़ेगा भारत

वीडियो लिंक के माध्यम से मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि कोरोना महामारी की स्थिति पर मोदी सरकार में भ्रम है। अगर अधिकारी अलग-अलग बात कहेंगे तो ऐसे में भारत इस महामारी से कैसे लड़ेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कोरोनो वायरस के संक्रमण को लेकर सरकार में अलग-अलग राय को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि लोगों को स्पष्ट रूप से बताना चाहिए और उसी के अनुसार उन्हें तैयार करना चाहिए। वीडियो लिंक के माध्यम से मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि कोरोना महामारी की स्थिति पर सरकार में भ्रम है। अगर अधिकारी अलग-अलग बात कहेंगे तो भारत महामारी से कैसे लड़ेगा।"

Published: 09 May 2020, 11:07 PM IST

अजय माकन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से पहले राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था, "महाभारत की लड़ाई 18 दिनों में समाप्त हुई थी, मुझे कोरोना वायरस के प्रसार का मुकाबला करने के लिए 21 दिन की जरूरत है। लेकिन नीति आयोग के सदस्य वी.के. पॉल और एम्स के निदेशक संदीप गुलेरिया स्थिति पर कुछ और ही कह रहे थे।”

Published: 09 May 2020, 11:07 PM IST

इस दौरान कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी और नीति योग के सदस्य की एक वीडियो क्लिप भी चलाई। अजय माकन ने कहा, "सरकार को लोगों को कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में स्पष्ट बताना चाहिए ताकि वे उसके अनुसार तैयारी कर सकें।" माकन ने मांग की कि सरकार जल्द से जल्द वास्तविक स्थिति स्पष्ट करे।

Published: 09 May 2020, 11:07 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से मौत के आंकड़े बेमेल होने की आलोचना करते हुए माकन ने कहा कि दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस मामलों और मौतों की रिपोर्टिग में पारदर्शिता सुनिश्चित करनी चाहिए। बता दें कि दिल्ली में कोरोना से हुई मौतों को लेकर सियासत तेज हो गई है, क्योंकि कई अस्पतालों ने यहां की सरकार पर आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप लगाया है।

Published: 09 May 2020, 11:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 May 2020, 11:07 PM IST