हालात

CAA पर गृहमंत्री के न्योते पर कांग्रेस का आह्वान- क्रोनोलॉजी बदलने से पहले मिल लें शाह से, फिर न मिलेगा मौका

कांग्रेस ने अमित शाह पर करारा कटाक्ष करते हुए कहा है कि इससे बेहतर अवसर नहीं मिलेगा। देश के गृहमंत्री ने आपको मिलने के लिए आमंत्रित किया है। आपकी उलझनों का जवाब देने के लिए वो तैयार हैं। अब आप भी उनसे मिलिए, लेकिन देर मत करना, वो क्रोनोलॉजी बदल सकते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पूरे देश के साथ विदेशों में सुर्खियां बना रहे शाहीन बाग आंदोलन के प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के सवाल पर गृहमंत्री अमित शाह के रुख को लेकर कांग्रेस ने करारा कटाक्ष किया है। कांग्रेस ने कई ट्विट कर लोगों को ये बताने की कोशिश की है कि वे किस प्रक्रिया का इस्तेमाल कर अपने देश के गृहमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं। एक ट्विट में कांग्रेस ने कहा, “इससे बेहतर अवसर नहीं मिलेगा। देश के गृहमंत्री ने आपको मिलने के लिए आमंत्रित किया है; आपकी उलझनों का जवाब देने के लिए वो तैयार हैं। अब आप भी उनसे मिलिए...लेकिन देर मत करना, वो क्रोनोलॉजी बदल सकते हैं।”

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST

कटाक्ष की इस श्रंखला में अपने पहले ट्वीट में कांग्रेस ने कहा, “शायद देश के गृहमंत्री को सद्बुद्धि आई है। इस मौके को मत चूकिए... खुद गृहमंत्री आपसे मिलने को तैयार हुए हैं- बड़ी मुश्किल से। हम गृहमंत्री से मिलने के लिए जो भी आवश्यक जानकारी है, वो आपसे साझा कर रहे हैं। तो जाइए और गृहमंत्री से जवाब मांगिए।”

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST

एक और ट्विट में कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों में मारे गए लोगों का जिक्र करते हुए कहा, “जिन लोगों ने संविधान की रक्षा में अपने प्राणों की बलि दे दी, उनके बलिदान का हिसाब लेने के लिए देश के गृहमंत्री से समय मांगिए...ताकि आप जवाब मांग सको।”

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST

संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ लगातार शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाओं के आंदोलन की तरफ इशारा करते हुए कांग्रेस ने कहा, “देश की नारी शक्ति आज अपने लिए, अपनी आने वाली पीढ़ी के अधिकारों के लिए लड़ रही है। उनकी आवाज़ को मजबूती देने के लिए देश के गृहमंत्री से जवाब मांगिए।”

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST

अगले ट्वीट में कांग्रेस ने कहा है कि गृहमंत्री संविधान के उन अनुच्छेदों से अनभिज्ञ हैं, जिनका संशोधित नागरिकता कानून उल्लंघन करता है। कांग्रेस ने ट्वीट में कहा, “हमारे गृहमंत्री संविधान के प्रति पूरी तरह अज्ञानी हैं। एक जिम्मेदार नागरिक के नाते उनसे मिलने का समय लीजिए और उनको संविधान समझाइए।”

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST

कांग्रेस ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिसिया दमन में 31 लोगों की मौत को लेकर भी अमित शाह पर हमला बोता। कांग्रेस ने कहा, “देश भर में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। सरकार ने अत्यधिक बल और पुलिस बर्बरता का इस्तेमाल किया और असहमति की लोकतांत्रिक आवाजों को दबाया है। इस दौरान मारे गए लोगों सैकड़ों घायलों के लिए गृहमंत्री को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST

गौरतलब है कि बीते दिनों एक निजी चैनल पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि जिन लोगों को भी सीएए को लेकर कोई संदेह है, वे उनसे आकर मिल सकते हैं। इस निमंत्रण पर पिछले दो माह से शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाएं 16 फरवरी को उनसे मिलने उनकी आवास की ओर निकल पड़ी थीं, लेकिन उन्हें रोक दिया गया था। इसके बाद फिर एक टीवी चैनल पर अमित शाह ने कहा कि जिस किसी को भी उनसे मिलना है, वो उनके ऑफिस से संपर्क कर सकता है, जिसके बाद तीन दिन में वह उससे मिलकर सभी मुद्दों का समाधान कर देंगे।

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Feb 2020, 7:03 PM IST