हालात

कर्नाटक के इस बागी विधायक ने खरीदी 11 करोड़ की कार, बीजेपी की सरकार बनवाने का मिला इनाम?

बता दें कि कांग्रेस के 17 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी और कुमारास्वामी को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक में कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी को सरकार बनवाने में मददगार बने 14 विधायकों में से एक एमबीटी नागराज एक बार फिर चर्चा में हैं। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य ठहराए गए नागराज ने एक बेहद ही महंगी कार खरीदी है। एमटीबी नागराज ने रोल्स रॉयस फैंटम VIII नामक 11 करोड़ कीमत की कार खरीदी है। टैक्स भरने के बाद इस लग्जरी कार की कीमत और बढ़ेगी।

Published: 17 Aug 2019, 11:34 AM IST

बता दें कि कांग्रेस के 17 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी और कुमारास्वामी को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कुमारास्वामी के इस्तीफे के बाद बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने प्रदेश में अपनी सरकार बनाई थी। तब बीजेपी पर यह इल्जाम लगा था कि 17 बागी विधायकों से पैसे के दम पर इस्तीफा दिलाया गया है। इन्हीं विधायकों में एमटीवी नागराज भी शामिल थे। हालांकि 17 में से 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किए जा चुके हैं।

Published: 17 Aug 2019, 11:34 AM IST

खबरों के मुताबिक, माना जा रहा है कि अभी उन्होंने अपनी कार पर टैक्स नहीं चुकाया है। वह कर्नाटक के पहले नेता नहीं है, जिनके पास इतनी महंगी कार है। कर्नाटक में खनन के लिए चर्चित जनार्दन रेड्डी के पास भी ऐसी ही कार है। हालांकि एमटीवी नागराज देश के सबसे अमीर विधायकों में शामिल हैं, लेकिन कांग्रेस से बगावत करने के बाद और कुमारास्वामी की सरकार गिराने के बाद इतनी महंगी कार खरीदने से कई सवाल जरूर उठ खड़े हुए हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि नागराज को बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार बनवाने में योगदान देने का इनाम मिला है।

Published: 17 Aug 2019, 11:34 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Aug 2019, 11:34 AM IST