हालात

दिल्ली हिंसा के खिलाफ कल राष्ट्रपति से मिलेंगी सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेताओं के साथ सौंपेंगी ज्ञापन

दिल्ली में पिछले तीन दिनों से जारी हिंसा के खिलाफ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी  गुरुवार को वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगी। इस मुलाकात के दौरान वह दिल्ली हिंसा के खिलाफ राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेंगी।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia 

राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में पिछले तीन दिनों से जारी हिंसा और उसे नियंत्रित करने में केंद्र सरकार की विफलता के खिलाफ कांग्रेस ने आज पार्टी मुख्यालय से गांधी स्मृति तक मार्च निकालने का ऐलान किया है। वहीं कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राष्ट्रपति भवन जाएंगे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपेंगे।

Published: undefined

बता दें कि पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में आज ही दोपहर में राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला जाना था, लेकिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के किसी कार्यक्रम में व्यस्त रहने के कारण इसे आज स्थगित कर दिया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि “कांग्रेस आज एक मार्च निकालने वाली थी और राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपने वाली थी, लेकिन उन्होंने कल का समय देते हुए बताया कि आज वह उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में उनके पद का सम्मान करते हुए हमने अपना मार्च कल निकालने का फैसला किया है।”

Published: undefined

वहीं दिल्ली हिंसा के बीच आज हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि रविवार से हो रही लगातार दर्दनाक घटनाओं के पीछे सोची समझी साजिश है। यह सब कुछ बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयान देने की वजह से हुआ है और दिल्ली पुलिस द्वारा जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने की वजह से अब तक 20 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी ही। उन्होंने कहा कि इसके लिए सीधे तौर पर गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं। उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

Published: undefined

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार को भी दिल्ली हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि इसमें राज्य सरकार की भी पूरी जिम्मेदारी बनती है। साथ ही सोनिया गांधी ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे सभी प्रभावित इलाकों में जाएं और पीड़ितों से मिले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और पीड़ितों की हर संभव मदद करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined