हालात

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के बाद सड़कों पर कार्यकर्ता, दिल्ली से लखनऊ तक विरोध प्रदर्शन

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म किए जाने के बाद से दिल्ली समेत तमाम राज्यों में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में भी लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म हो गई है। मानहानि मामले में सूरत कोर्ट से दो साल की सजा के बाद ये फैसला लिया गया है। लोकसभा सचिवालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को उनकी ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने की तारीख से लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया। राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद से दिल्ली समेत तमाम राज्यों में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Published: undefined

लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं और पुलिस से जीपीओ चौराहे पर झड़प हो गई है। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को लखऩऊ में हिरासत में लिया गया। दर्शन कर रहे कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी को हिरासत में लिया गया। दिल्ली में भी कई जगहों पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया।

Published: undefined

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने पर कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी जी की लोकसभा सदस्यता ख़त्म कर दी गई। वह आपके और इस देश के लिए लगातार सड़क से संसद तक लड़ रहे हैं, लोकतंत्र को बचाने की हर सम्भव कोशिश कर रहे हैं। हर षड्यंत्र के बावजूद वह यह लड़ाई हर क़ीमत पर जारी रखेंगे और इस मामले में न्यायसंगत कार्यवाही करेंगे। लड़ाई जारी है।

Published: undefined

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा है कि हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से इस लड़ाई को लड़ेंगे। हम डरने या चुप रहने वाले नहीं हैं। प्रधानमंत्री से जुड़े अडानी महाघोटाले में JPC के बजाय राहुल गांधी को अयोग्य करार दिया गया है। भारतीय लोकतंत्र ओम शांति।

Published: undefined

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने (बीजेपी) ने उन्हें अयोग्य ठहराने के सभी तरीके आजमाए। जो सच बोल रहे हैं उन्हें वो रखना नहीं चाहते लेकिन हम सच बोलते रहेंगे। हम जेपीसी की मांग जारी रखेंगे, जरूरत पड़ी तो लोकतंत्र बचाने के लिए जेल जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined