हालात

कृषि कानून: देशभर में कांग्रेस की राजभवन घेराव की कोशिश, दिल्ली में LG हाउस के बाहर प्रदर्शन, UP में अजय लल्लू गिरफ्तार

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में 'राजभवन घेरो' का असर दिखने लगा है। देश की राजधानी दिल्ली में राज्यपाल आवास के बाहर सैकड़ों की संख्या में कांंग्रेस का प्रदर्शन जारी है।

फोटो: विश्वदीपक/विपिन
फोटो: विश्वदीपक/विपिन 

कृषि कानूनों के मामले पर कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन शुरू हो गया है। राजभवन के घेराव के ऐलान के साथ ही कांग्रेस किसानों के समर्थन में उतर आई है। इधर देश की राजधानी दिल्ली में राज्यपाल के आवास के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी चंदगी राम अखाड़े से राज्यपाल के आवास तक मार्च करेंगे। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

Published: undefined

फोटो: विपिन

इसके अलावा यूपी राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और एमएलसी दीपक सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना को उनके घर में नज़रबंद किया है। आपको बता दें, कार्यकर्ताओं संग गिरफ्तार नेताओं को इको गार्डन ले गयी यूपी पुलिस।

Published: undefined

आपको बता दें, कांग्रेस ने 15 जनवरी को किसान अधिकार दिवस के रूप में मनाने का एलान किया था। यह प्रदर्शन राज्यों के साथ ही केंद्र शासित प्रदेशों में भी हो रहा है। आपको बता दें, कांग्रेस लगातार कृषि क़ानूनों को रद्द करने की मांग कर रही है। वहीं दूसरी ओर किसानों के आंदोलन को 50 से ज़्यादा दिन हो चुके हैं। सिंघु, टिकरी, ग़ाज़ीपुर और हरियाणा-राजस्थान के शाहजहांपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान भयंकर सर्दी के बीच भी धरने पर बैठे हुए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined