हालात

जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने की साजिश! घाटी से बाहर भेजे गए पाक समर्थित 100 कैदी, अब यहां रहेंगे कैद

श्रीनगर से 70 कैदियों, जम्मू से 10 कैदियों, कठुआ से 5 कैदियों और बाकी घाटी की अन्य जेलों से कैदियों को उत्तर प्रदेश और हरियाणा के केंद्रीय कारागारों में भेजा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर की जेलों में बंद अधिकांश पाकिस्तान समर्थक कई कोर ग्रुप के आतंकियों और अलगाववादी नेताओं को प्रदेश से बाहर दूसरे राज्यों की जेलों में भेजा गया है। यह कदम सुरक्षा के लिहाज से उठाया गया है। खबरों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 निरस्त किए जाने के बाद ये आतंकी और अलगाववादी नेता जम्मू-कश्मीर की जेलों के भीतर और बाहर हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन शुरू करने वाले थे।

Published: 10 Aug 2019, 9:26 AM IST

विशेष खुफिया जानकारी के बाद 100 से ज्यादा ऐसे कैदियों को श्रीनगर, कठुआ (हीरानगर) और जम्मू की जेलों से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के केंद्रीय कारागारों में स्थानांतरित कर दिया गया है। घाटी में ऐसे और कैदियों की पहचान की जा रही है जिन्हें हाल ही में दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे गए जम्मू-कश्मीर से बाहर दूसरे राज्यों की उच्च सुरक्षा वाली जेलों में भेजा जाएगा।

Published: 10 Aug 2019, 9:26 AM IST

सरकार के उच्च सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर से 70 कैदियों, जम्मू से 10 कैदियों, कठुआ से 5 कैदियों और बाकी घाटी की अन्य जेलों से कैदियों को उत्तर प्रदेश और हरियाणा के केंद्रीय कारागारों में भेजा गया है।

Published: 10 Aug 2019, 9:26 AM IST

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर सरकार ने 20 और अलगाववादियों को घाटी से उत्तर प्रदेश के आगरा भेजा था। कश्मीर से बाहर भेजे गए इन लोगों पर अलगाववादी समूह के सक्रिय सदस्य होने का आरोप है। इन्हें आगरा स्थित सेंट्रल जेल में रखा गया है। इससे पहले प्रशासन ने 25 अन्य अलगाववादियों को गुरुवार को ही कश्मीर से आगरा शिफ्ट किया था। इनमें कश्मीर हाई कोर्ट बार असोसिएशन के अध्यक्ष मियां कय्यूम भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: धारा 370: समझौता-थार एक्सप्रेस बंद करने के बाद पाकिस्तान को नहीं मिला चैन, अब भारत जाने वाली इस बस सेवा को रोका

बड़ी खबर LIVE: अरुण जेटली की हालत स्थिर है और उन पर इलाज का असर हो रहा है- वेंकैया नायडू

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 10 Aug 2019, 9:26 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Aug 2019, 9:26 AM IST