हालात

लॉकडाउन में अपने घर लौट रहे मजदूरों के साथ फिर दर्दनाक हादसा, मध्य प्रदेश में ट्रक पलटने से 5 की मौत, 11 घायल

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोरोना लॉकडाउन के बीच शहरों से अपने घर के लिए लौट रहे मजदूरों के साथ हादसे का सिलसिला जारी है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद के बाद अब मध्य प्रदेश में हादसा हुआ है। नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। मजदूर एक ट्रक में सवार होकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान ट्रक पलट जाने से हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि जिस समय हादसा हुआ उस समय ट्रक में ड्राइवर और कंडक्टर समेत 18 लोग सवार थे। यह लोग हैदराबाद से उत्तर प्रदेश जा रहे थे। लेकिन उत्तर प्रदेश पहुंचने से पहले ही मध्य प्रदेश के पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया। हादसे में 5 लोगों की मौत के अलावा 11 लोग घायल हो गए हैं।

Published: 10 May 2020, 9:05 AM IST

नरसिंहपुर के जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया कि आम से लदे ट्रक में दो ड्राइवर और एक कंडक्टर समेत 18 लोग सवार थे। पाठा गांव के पास ट्रक के अचानक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। जिला अधिकारी के मुताबिक, मजदूर हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के आगरा जा रहे थे।

Published: 10 May 2020, 9:05 AM IST

घायलों में दो लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है। इनमें से एक के सिर में चोट आई है और दूसरे को फ्रैक्चर है। इसके अलावा दो अन्य लोगों की हालत गंभीर है। इस बात की जानकारी सिविल सर्जन डॉक्टर अनिता अग्रवाल ने दी। घायल मजदूरों में से एक को कुछ दिन से सर्दी-खांसी थी। ऐसे में मृतकों समेत सभी के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

Published: 10 May 2020, 9:05 AM IST

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मजदूरों के साथ दर्दनाक हादसा हुआ था। रेल की पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी मजदूरों की एक मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई थी। औरंगाबाद में बदनापुर-करमाड रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही मालगाड़ी ने मजदूरों को कुचल दिया था। हादसे में कई मजदूर घायल भी हुए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Published: 10 May 2020, 9:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 May 2020, 9:05 AM IST