हालात

बिहार में कोरोना की एंट्री! गया एयरपोर्ट पर पॉजिटिव निकले 4 विदेशी यात्री, एक लापता, तीन को किया गया आइसोलेट

गया में कोविड मिलना इसलिए भी चर्चा का विषय है, क्योंकि यहां दो दिन का बौद्ध सेमिनार होने वाला है। इसमें दलाई लामा भी हिस्सा लेने वाले हैं। सेमिनार में विश्व के कई कोनों से बौद्ध भिक्षु आ रहे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

देश में एक बार फिर कोरोना संकट मडंराने लगा है। चीन में कहर बरपाने वाले कोरोना के नए वेरिएंट ने पूरा दुनिया दहशत में है। इस बीच बिहार के गया एयरपोर्ट पर चार विदेशी यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें तीन इंग्लैंड और एक म्यामार का यात्री शामिल है। इन यात्रियों के संक्रमित होने की जानकारी RT-PCR टेस्ट हुई है।

Published: undefined

गया में कोविड मिलना इसलिए भी चर्चा का विषय है, क्योंकि यहां दो दिन का बौद्ध सेमिनार होने वाला है। इसमें दलाई लामा भी हिस्सा लेने वाले हैं। सेमिनार में विश्व के कई कोनों से बौद्ध भिक्षु आ रहे हैं। इस वजह से गया एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। इसी टेस्ट के दौरान चार पर्यटक कोरोना संक्रमित मिले हैं।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक,गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए विमान में सवार यात्रियों की आरटीपीसीआर कराई गई थी। कोरोना की इस आरटीपीसीआर की रिपोर्ट रविवार को जिसमें से कोरोना संक्रमित मिले। तीन इंग्लैंड के निवासी हैं। जिन्‍हें बोधगया के एक होटल में होम आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं म्यांमार से आया एक विदेश पर्यटक भी कोरोना संक्रमित मिला है, जो गया से पटना जाकर दिल्ली रवाना हो गया है, उसकी तलाश की जा रही है।

Published: undefined

4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर से सुबह से ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। एयरपोर्ट पर जांच के काउंटर बढ़ाए गए हैं। साथ ही बोधगया में भी कोरोना जांच के काउंटर खोल दिए गए हैं।

गौरतलब है कि धर्म गुरु दलाई लामा का स्थानीय कालचक्र मैदान में 29 दिसंबर से तीन दिवसीय टीचिंग (प्रवचन) कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में देश और विदेश से धर्मावलंबियों के पहुंचने की संभावना है। इसे लेकर लोगों का बोध गया पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की योजना बाहर से आने वाले अधिकांश लोगों के कोरोना जांच की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined