हालात

पालना गृह घोटाला: BJP विधायक के घर CBI का छापा, खंगाले दस्तावेज, कई नेताओं और अफसरों पर भी कस सकता है शिकंजा

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित पालना गृह घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में अब जांच तेज कर दी है। मंगलवार की रात लखनऊ में सीबीआई की टीम ने बीजेपी के विधायक के आवास पर छापेमारी की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित पालना गृह घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने जांच तेज करते हुए मंगलवार की रात लखनऊ में बीजेपी विधायक नीरज बोरा के घर पर छापेमारी की। सीबीआई ने बीजेपी विधायक के दो भाइयों से पूछताछ भी की। इस घोटाले में एक एनजीओ का भी नाम आ रहा है, जिसके तार बीजेपी विधायक से जुड़े हैं। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने एनजीओ के दस्तावेज भी खंगाले। इस योजना में भारी धांधली की बात सामने आने के बाद सीबीआई को इसकी जांच सौंपी गई थी। घपले में कई नेताओं और अफसरों के करीबियों पर शिकंजा कसता दिख रहा है।

Published: undefined

इस योजना में घपले में विधायक के एनजीओ की संलिप्तता की जानकारी सीबीआई को मिली थी, जिसके बाद सीबीआई ने यह छापेमारी की। बताया जा रहा है कि सोमवार को भी सीबीआई ने विधायक के आवास पर रेड डाली थी और उनके दो भाइयों को पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के दफ्तर तलब किया गया था।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, इस स्कैम में 250 से अधिक एनजीओ की भूमिका संदेह के घेरे में है, जिसकी सीबीआई जांच कर रही है। पालना गृह में श्रमिकों को चिह्नित करने के बाद उनके पूरे परिवार का ब्यौरा लेकर श्रम विभाग में पंजीकरण कराने के बाद 25 बच्चों को रखने की योजना थी। सीबीआई जांच में यह बात सामने आई थी कि कई एनजीओ ने पहले से ही पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों के नाम रजिस्टर पर दर्ज कर लिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined