हालात

दिल्ली: प्रगति मैदान टनल में दिनदहाड़े लूटकांड के सभी आरोपी गिरफ्तार, ऐसे हुआ पूरे मामले का पर्दाफाश

लूट का मास्टरमाइंड अपने साथियों के साथ बुराड़ी इलाके में एक किराए के कमरे में रह रहा था। लूट से ठीक 1 दिन पहले सभी आरोपी उस कमरे में शराब पार्टी कर रहे थे। लेकिन इस दौरान एक हादसा हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली पुलिस ने प्रगति मैदान टनल के अंदर 24 जून को दिनदहाड़े हुई लूट के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस मामले में एक खुलासा हुआ है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, लूट का मास्टरमाइंड अपने साथियों के साथ बुराड़ी इलाके में एक किराए के कमरे में रह रहा था। लूट से ठीक 1 दिन पहले सभी आरोपी उस कमरे में शराब पार्टी कर रहे थे। लेकिन इस दौरान एक हादसा हो गया।

Published: undefined

गलती से किसी आरोपी से गोली चल गई और वहां मौजूद एक साथी को गोली लग गई। जिसके बाद आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल जाने के दौरान उस अपाचे बाइक का इस्तेमाल किया था, जो लूट की वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल हुआ था। लूट का सीसीटीवी वायरल होने के बाद बुराड़ी थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने लुटेरों की अपाचे बाइक पहचान ली जो वो अस्पताल लेकर आए थे। इसके बाद सभी कड़ी जुड़ते चली गई।

Published: undefined

बता दें कि 24 जून को, एक डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी से दो बाइक पर सवार 5 लोगों ने टनल के अंदर बंदूक की नोक पर लगभग 2 लाख रुपये लूट लिए थे। पुलिस के अनुसार, पीड़ित की पहचान पटेल साजन कुमार के रूप में हुई, जो चांदनी चौक में ओमिया एंटरप्राइजेज में डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करता था, उसने तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में आकर इस घटना के संबंध में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

कुमार ने पुलिस को बताया था कि वह अपने दोस्त जिगर पटेल के साथ कैश से भरा बैग देने के लिए गुरुग्राम जा रहा था।

पुलिस ने कहा था, "उन्होंने लाल किले से एक ओला कैब किराए पर ली और रिंग रोड पर गुरुग्राम जाते समय, जब वे टनल में दाखिल हुए, तो दो मोटरसाइकिलों पर सवार अपराधियों ने उनकी कैब को रोका और बंदूक की नोक पर उनका बैग लूट लिया।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined