हालात

दिल्ली MCD चुनाव: कई दिग्गजों ने डाला वोट, सुबह 10:30 बजे तक करीब 9% मतदान

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि यह चुनाव गलियों, कूड़े, नालियों और साफ-सफाई का चुनाव है, मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सबसे बेहतरीन हैं। पिछली बार हमे 24 फीसदी वोट मिले थे और हमने 31 सीटें जीती थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। मतदान की शुरूआत धीमी है। सुबह 10:30 बजे तक करीब 9 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। शाम 5:30 बजे तक वोटिंग होगी। 250 वार्ड में कुल 1,349 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 1.45 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

Published: undefined

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ वोट डाल दिया है। वोट डालने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, “मैं लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। हम देख सकते हैं कि हर जगह कचरा है। दिल्ली को साफ करने का मौका है। उस पार्टी को वोट दें जो विकास का काम करे और ईमानदार हो। भ्रष्टाचारियों को वोट मत दो। हमें अगले 5 साल में दिल्ली को साफ करना है।”

Published: undefined

राजौरी गार्डन में में कांग्रेस नेता अजय माकन ने वोट डाला। उन्होंने कहा, “यह चुनाव गलियों, कूड़े, नालियों और साफ-सफाई का चुनाव है, मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सबसे बेहतरीन हैं। पिछली बार हमे 24 फीसदी वोट मिले थे और हमने 31 सीटें जीती थी। 2019 में भी हमें 22-23 फीसदी वोट मिले थे।”

Published: undefined

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने रघुबीर नगर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उन्होंने कहा, “मैं लोगों से अपने घरों से बाहर निकलने और मतदान करने की अपील करती हूं. लोगों को बदलाव के लिए मतदान करना चाहिए।”

Published: undefined

वहीं, बीजेपी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मतदान के बाद कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग वोट डालेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है, मुझे उम्मीद है कि लोग उसी के अनुसार मतदान करेंगे। दिल्ली ने पिछले 15 वर्षों में बीजेपी का काम देखा है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined