हालात

महंगाई, अडानी मामले समते कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन, सड़क पर उतरे हजारों कार्यकर्ता

कांग्रेस राजभवन चलो अभियान के तहत अडानी मामले समेत कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ सड़को पर उतरी। देश के तमाम राज्यों में कांग्रेस नेताओ ने एक साथ विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia 

कांग्रेस ने आज देशभर में अडानी, महंगाई, बेरोजगारी और सरकारी कंपनियों के निजीकरण सहित कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस राजभवन चलो अभियान के तहत अडानी मामले समेत कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ सड़को पर उतरी। देश के तमाम राज्यों में कांग्रेस नेताओ ने एक साथ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने देशभर में राजभवन के घेराव का एलान किया था। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए। 

Published: undefined

उत्तर प्रदेश

यूपी में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अडानी मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में लखनऊ और आसपास के जिलों से कांग्रेस नेताओं ने हिस्सा लिया। कांग्रेसी कार्यकर्ता बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें नियंत्रण में लेने के लिए हिरासत में ले लिया और उन सभी को अस्थाई जेल में ईको गार्डेन ले जाया गया।

Published: undefined

हरियाणा

चंडीगढ़ में हरियाणा पंजाब कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अडानी मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।इस दौरान कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हु्ड्डा ने कहा कि हम अडानी मामले में जेपीसी द्वारा जांच की मांग को लेकर राज्यपाल से मिलकर उनको ज्ञापन देने जा रहे थे लेकिन हमें आगे जाने की अनुमति नहीं दी।

Published: undefined

उत्तराखंड

उत्तराखंड में भी कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भराड़ीसैंण में विरोध प्रदर्शन किया।पूर्व सीएम हरीश रावत ने इस दौरान कहा कि जो बच्चे साफ सुथरी व्यवस्था चाहते हैं उन पर डंडे चलाए जा रहे और जेल का डर दिखाया जा रहा है। महंगाई, बेरोज़गारी चरम पर है। यह उत्तराखंड के लोगों का आक्रोश है।

Published: undefined

मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने भोपाल में अडानी विवाद को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। जवाहर चौक पर कांग्रेस विधायकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि अगले 6 महीने में आपकी निष्ठा की परीक्षा होनी है। राजभवन का घेराव करने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रंगमहल के नजदीक बैरिकेड बनाकर रोक दिया। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

Published: undefined

ओडिशा में राजभवन पहुंचे कांग्रेस नेता

ओडिसा में अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे, बेरोजगारी और महंगाई को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ‘चलो राजभवन’ में विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल रहे।

Published: undefined

गुजरात

गुजरात में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई और अडानी मामले को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के नेतृत्व में कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। पार्टी ने कहा कि अडानी के महा घोटाले पर मोदी सरकार की चुप्पी हैरान करने वाली है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार की 'मित्र प्रेमी' नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता लड़ाई लड़ रहा है।

Published: undefined

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में भी कांग्रेस द्वारा बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सभी कांग्रेसी पहले छोटे शिमला में इकट्ठा हुए जिसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के नेतृत्व में राजभवन की तरफ कूच करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते हुए कांग्रेस का कहना है कि अडानी समूह की संयुक्त संसदीय समिति की जांच हो।

Published: undefined

असम

असम में पार्टी के ‘राजभवन चलो’ कार्यक्रम के दौरान राज्य अध्यक्ष और विधायकों सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को हिरासत में लिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजभवन की ओर मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी गई। पुलिस ने उन्हें विधानसभा स्थल से बाहर जाने से रोक दिया। कई कांग्रेस नेताओं को गिफ्तार भी किया गया। “

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर 

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष वकार रसूल वानी तथा पार्टी के कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अडानी समूह से जुड़े मामले और इस केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन की कथित जनविरोधी नीतियों को लेकर यहां प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने राजभवन की तरफ मार्च निकालने की कोशिश की, हालांकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Published: undefined

'अडानी मामले में करते रहेंगे जेपीसी की मांग'


वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए सरकार द्वारा यह सब किया जा रहा है। उन्होंने कहा, हम अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग कर रहे हैं। सरकार इससे ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है... हम अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग करते रहेंगे। विपक्ष के नेता ने यह भी आरोप लगाया कि राज्यसभा में उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। सदन के नेता को 10 मिनट बोलने की अनुमति दी गई थी, लेकिन जब वह उठे तो सदन को दो मिनट के बाद स्थगित कर दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined