हालात

दिल्ली में कड़ाके की सर्दी से बढ़ी मुश्किलें, शीतलहर की चपेट में पूरा उत्तर भारत, गाजियाबाद से गाजीपुर तक सर्दी का सितम

पूरे उत्तर भारत में सर्द हवाओं से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दिल्ली से गाजियाबाद और यूपी के गाजीपुर तक कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कड़ाके की सर्दी और शीतलहर ने उत्तर भारत पर कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ऊपर से सर्द हवाओं ने आग में घी डालने का काम किया है। सर्द हवाओं से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दिल्ली से गाजियाबाद और यूपी के गाजीपुर तक कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

दिल्ली में सर्द हवाओं के साथ ठंड में इजाफा हो गया है। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखे। मुनिरिका और हौज खास इलाके लोग अलाव तापते दिखे। एक व्यक्ति ने बताया कि ठंड इतनी ज्यादा है कि हाथ-पैर सही से काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे में चाय ही एक मात्र सहारा है।

Published: 02 Jan 2022, 9:16 AM IST

घने कोहरे और शीतलहर के कारण उत्तर प्रदेश के कानपुर में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। एक व्यक्ति ने बताया, "बहुत ज़्यादा ठंड है। ठंड से बचने के लिए हम कूड़े और बोरियां लाकर उसे जलाते हैं और आग तापते हैं। बहुत दिक्कतें हो रही हैं।"

Published: 02 Jan 2022, 9:16 AM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ठंड के चलते शहर में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरे के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं। वहीं, जो लोग बाहर दिखे वह अलाव तापते दिखे।

Published: 02 Jan 2022, 9:16 AM IST

राम नगरी अयोध्या में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर दिखी। अयोध्या में भी कोहरे ने दस्तक देदी है। इसके साथ ही सर्दी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। यहां भी कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का ही सहारा ले रहे हैं।

Published: 02 Jan 2022, 9:16 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Jan 2022, 9:16 AM IST