हालात

कर्नाटक में करारी हार से BJP में खलबली! UP लोकसभा की 80 सीटें खोने का डर, बनाया ये प्लान, अब हर महीने PM मोदी...

जुलाई और अगस्त के महीने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे यूपी में शुरू होंगे। यूपी में कई परियोजनाएं पूरी होने के करीब हैं, जिनका लोकार्पण और शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों मिली करारी हार के बाद बीजेपी के खेमे में बेचैनी बढ़ गई है। देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें है। बीजेपी को इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं यूपी में भी हार का सामना न करना पड़े। कहा जा रहा है कि यही वजह है कि बीजेपी ने मिशन 2024 के मद्देनजर यूपी पर अपना फोकस बढ़ा दिया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, कर्नाटक में मिली हार के बाद बीजेपी सतर्क हो गई है। खबरों में कहा जा रहा है कि यूपी पर फोकस करते हुए बीजेपी प्लान बना रही है। बीजेपी की यह कोशिश है कि अब हर महीने पीएम मोदी यूपी दौरे पर रहें। ताकि माहौल बनाया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जल्द ही यूपी का दौरा शुरू करने वाले हैं। पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर उनके दौरे होंगे। बताया जा रहा है कि कई ऐसी परियोजनाएं हैं, जिनका लोकार्पण और शिलान्यास इसी दौरान होगा। इसके जरिए चुनाव से पहले यूपी में बीजेपी विकास का संदेश देने की कोशिश करेगी।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, जुलाई और अगस्त के महीने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे यूपी में शुरू होंगे। यूपी में कई परियोजनाएं पूरी होने के करीब हैं, जिनका लोकार्पण और शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे। इसी के तहत जून के अंतिम हफ्ते या फिर जुलाई के पहले हफ्ते में दिल्ली-मेरठ रैपीड रेल का उद्घाटन होना है। इसके अलावा अगस्त-सितम्बर में ग्लोबल इन्वेस्टर्ज़ समिट  के पहले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का भूमि पूजन, आगरा में मेट्रो रेल के संचालन का उद्घाटन शामिल है। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण इसी साल नवम्बर में होना तय किया जा रहा है। इसके अलावा नोएडा में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश के विकास से जुड़ी इन परियोजनाओं को यूपी से मिशन 2024 के अनौपचारिक शंखनाद के तौर पर देखा जा रहा है। एक तरफ पीएम मोदी यूपी में परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर विकास का संदेश देने की कोशिश करेंगे। तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी संगठन के हर मोर्चे को भी कसना चाहती है। इसके लिए संगठन के दो बड़े चेहरे गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कमान संभालने वाले हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined