हालात

नए साल के पहले हाथरस समेत यूपी के 11 जिलों के डीएम बदले, 17 IAS अधिकारियों का तबादला

हाथरस गैंगरेप और हत्या की पीड़िता का रात में अंतिम संस्कार कराने पर विवाद में आए डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार की भूमिका पर हाइकोर्ट ने भी सवाल उठाया था, पर योगी सरकार ने बचाव किया था। अब उन्हें हटाया जरूर गया है, लेकिन मिर्जापुर का नया जिलाधिकारी बना दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश सरकार ने साल के आखिरी दिन प्रदेश के 17 आईएएस और 10 पीसीएस अधिकारियों का तबादल आदेश जारी कर दिया है। इनमें हाथरस, गोंडा, बलरामपुर सहित 11 जिलों के डीएम भी शामिल हैं। इन तबादलों में सबसे खास नाम हाथरस कांड में चर्चा में आए वहां के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार का है, जिन्हें वहां से हटा तो दिया गया है, लेकिन मिर्जापुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं स्थानीय सांसद अनुप्रिया पटेल से विवादों को लेकर चर्चा में आए मिर्जापुर के जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की लखनऊ जल निगम में संयुक्त प्रबंध निदेशक के पद पर तैनाती की गई है।

Published: undefined

हाथरस के अलावा गोंडा, चंदौली, फतेहपुर, सोनभद्र, औरैया और बलरामपुर के जिलाधिकारियों को भी नई पोस्टिंग मिली है। गोंडा के जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल को प्रतापगढ़, चंदौली के नवनीत सिंह चहल को मथुरा, फतेहपुर के संजीव सिंह को चंदौली, सोनभद्र के एस. राजलिंगम को कुशीनगर और औरैया के डीएम अभिषेक सिंह द्वितीय को सोनभद्र का डीएम बनाया गया है। वहीं बलरामपुर के डीएम कृष्णा करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनात किया गया है।

Published: undefined

आज के तबादले में जो जिले खाली हुए, वहां नए जिलाधिकारियों की भी तैनाती कर दी गई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग में विशेष सचिव मार्कण्डेय शाही गोंडा के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं। नोएडा की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रुति को बलरामपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। जबकि विशेष सचिव आवास एवं शहरी नियोजन अपूर्वा दुबे को फतेहपुर और जल निगम लखनऊ के संयुक्त प्रबंध निदेशक रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। विशेष सचिव खाद एवं रसद तथा अपर आयुक्त खाद्य सुनील कुमार वर्मा को औरैया का जिलाधिकारी बनाया गया है।

Published: undefined

इनके अलावा लखनऊ के नगर मजिस्ट्रेट सुशील प्रताप सिंह को अपर जिलाधिकारी वित और राजस्व अमेठी के पद पर भेजा गया है। सीतापुर के उपजिलाधिकारी शशिभूषण राय को लखनऊ में नगर मजिस्ट्रेट, राजस्व परिषद लखनऊ से विजय प्रकाश तिवारी को कानपुर देहात में उपजिलाधिकारी बनाया गया है। अमेठी के डिप्टी कलेक्टर रामशंकर को लखनऊ विकास प्राधिकरण के विशेष कार्यपदाधिकारी पद पर भेजा गया है। कानपुर देहात के डिप्टी कलेक्टर आनंद कुमार सिंह को लखनऊ विकास प्राधिकरण में अधिकारी बनाया गया है। वहीं, अपर जिलाधिकारी अमेठी वंदिता श्रीवास्तव को अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) गौतमबुद्ध नगर, जौनपुर नगर मजिस्ट्रेट सहदेव कुमार मिश्रा को अपर जिलाधिकारी (वित एवं राजस्व) बुलंदशहर, कानपुर नगर के उप जिलाधिकारी अनिल कुमार अग्निहोत्री को नगर मजिस्ट्रेट जौनपुर, बांदा के नगर मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह द्वितीय को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) मुरादाबाद, रायबरेली के उप जिलाधिकारी केशव नाथ को नगर मजिस्ट्रेट बांदा में तैनात किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined