हालात

कतर में मौत की सजा पाने वाले 8 भारतीयों के परिवारों से मिले विदेश मंत्री, कहा- रिहाई के लिए प्रयास जारी रखेगी सरकार

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कतर में हिरासत में लिए गए 8 भारतीयों के परिवारों से मुलाकात कर कहा कि सरकार उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास जारी रखेगी। इस संबंध में सरकार परिवारों के साथ निकटता से समन्वय बनाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कतर में हिरासत में लिए गए 8 भारतीयों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "इस बात पर जोर दिया गया कि सरकार मामले को सर्वोच्च महत्व देती है। परिवारों की चिंताओं और दर्द को पूरी तरह से साझा करती है। सरकार उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास जारी रखेगी। इस संबंध में सरकार परिवारों के साथ निकटता से समन्वय बनाएगी।"

Published: undefined

बता दें कि, कतर में जिन 8 भारतीयों को हिरासत में लिया गया, वे भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मी हैं। सभी को जासूसी के आरोप में बीते साल हिरासत में लिया गया था और हाल ही में सजा-ए-मौत सुनाई गई है। इससे भारत सरकार हैरान है और इस मामले में पीड़ितों के परिवारों और कानूनी विशेषज्ञों के साथ परामर्श कर रही है। इस बीच पीड़ितों के परिजन चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मामले में हस्तक्षेप करें। इसके अलावा यूनाइटेड फ्रंट ऑफ एक्‍स सर्विसमेन के एडवाइजर मेजर जनरल (रिटायर्ड) सतबीर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है। साथ ही सतबीर सिंह ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि, जिन अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई गई है, उनमें कैप्‍टन नवतेज सिंह गिल, कैप्‍टन सौरव वशिष्‍ठ, कैप्‍टन वीरेंद्र कुमार वर्मा, कमांडर पूर्णेंदू तिवारी, कमांडर सुगुनकर पाकला, कमांडर संजीव गुप्‍ता, कमांडर अमित नागपाल और नाविक रागेश शामिल हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined