हालात

चक्रवाती तूफान तौकते के टकराने की आशंका, राहुल गांधी की अपील- जरूरतमंदों की मदद करें कांग्रेस कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि केरल, महाराष्ट्र, गोवा, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में साइक्लोन अलर्ट जारी किया है। मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो लोगों की हर संभव मदद करें।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि केरल, महाराष्ट्र, गोवा, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में साइक्लोन अलर्ट जारी किया है। उन्होंने लिखा कि देश के कई इलाकों में तौकाते की वजह से पहली ही बारिश शुरू हो गई है। मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो लोगों की हर संभव मदद करें।

Published: 15 May 2021, 11:01 AM IST

बता दें कि लक्षद्वीप द्वीप समूह और अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। रविवार तक एक शक्तिशाली चक्रवाती तूफान के प्रकट होने की संभावना है और अगले चार दिनों में गुजरात, महाराष्ट्र और केरल के तटों से टकराने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी ने पहले ही मुंबई और ठाणे को येलो अलर्ट जारी कर दिया है, जो तेज हवाओं के साथ अलग-अलग भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि गुजरात और केरल के कई जिलों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किए गए हैं।

वर्तमान में लक्षद्वीप द्वीप समूह और अरब सागर से विकसित होने वाले चक्रवात तौकते के रविवार को पूर्ण रूप से चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है, जिससे देश के दक्षिणी और पश्चिमी तटीय भागों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है।

Published: 15 May 2021, 11:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 May 2021, 11:01 AM IST