हालात

महाबैठक के लिए पटना में होने लगा विपक्षी नेताओं का जुटान, लालू से मिलीं ममता, केजरीवाल ने गुरुद्वारा में टेका मत्था

पटना में शुक्रवार को विपक्षी दलों की बैठक होनी है, जिसमें देश के 17 दलों के नेताओं के भाग लेने की संभावना है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आहवान पर पटना में बुलाई गई विपक्षी नेताओं की इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ साझा लड़ाई पर फैसला होने की उम्मीद है।

महाबैठक' के लिए पटना में होने लगा विपक्षी नेताओं का जुटान
महाबैठक' के लिए पटना में होने लगा विपक्षी नेताओं का जुटान फोटोः सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की शुक्रवार को होने वाली बैठक के लिए बिहार की राजधानी पटना में आज से ही विपक्षी नेताओं का जुटान शुरू हो गया है। बैठक में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान और तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन गुरुवार को ही पटना पहुंच गए।

Published: undefined

ममता बनर्जी ने पटना पहुंचने के बाद सबसे पहले आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। ममता बनर्जी इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी मिलीं। इस मौके पर ममता के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी थे।

Published: undefined

आरजेडी नेताओं से मुलाकात के बाद पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्षी दल एक साथ लड़ेंगे और एक परिवार की तरह मिलकर लड़ेंगे। ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे बिहार में आकर बहुत अच्छा लगा, हम लालू जी की बहुत इज्जत करते हैं, उनसे मिलकर मुझे बहुत अच्छा लगा।" साथ ही उन्होंने कहा कि बैठक हो जाने दीजिए, तब जवाब दूंगी।

Published: undefined

इधर, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन, पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आज पटना पहुंच गए। केजरीवाल ने पटना पहुंचने के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचकर माथा टेका। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी उनके साथ हैं।

Published: undefined

बता दें कि शुक्रवार को पटना में कई विपक्षी दलों की बैठक होनी है, जिसमें देश के 17 दलों के नेताओं के भाग लेने की संभावना है। इस बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पटना पहुंचने वाले हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आहवान पर पटना में बुलाई गई विपक्षी नेताओं की इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ साझा लड़ाई पर फैसला होने की उम्मीद है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined