हालात

पीएम इमरान खान के खिलाफ PoK में जिन्होंने लगाए थे ‘गो बैक’ के नारे, उनके खिलाफ केस दर्ज

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हर तरह से भारत पर दबाव बनाने में लगे हैं। लेकिन उनके हर मंसूबों पर पानी फिरता जा रहा है। कुछ ऐसा ही उस वक्त हुआ जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ बयानबाजी करने मुजफ्फराबाद पहुंचे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर हर जगह मुंह की खानी पड़ रही है। पहले पाकिस्तानी संसद में निशाने पर आने के बाद अब मुजफ्फराबाद की रैली में युवाओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी की है।

Published: 16 Sep 2019, 6:59 PM IST

दरअसल, मुजफ्फराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण हो गया है। इस दौरान भीड़ ने ‘गो नियाजी गो बैक’ के नारे लगाए। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट है कि मुजफ्फराबाद (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) रैली के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी करने पर छात्रों और युवाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि नियाजी इमरान का उपनाम है।

खबरों के मुताबिक, इमरान खान ने पीओके पहुंच कश्मीर पर 'पॉलिसी स्टेटमेंट' दिया। यह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से इमरान खान का तीसरा पीओके दौरा था।

Published: 16 Sep 2019, 6:59 PM IST

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को भारत द्वारा हटाने के बाद मामले में दखल देने की अपनी गुजारिश को खारिज किए जाने से निराश पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र और शक्तिशाली देशों की आलोचना की थी। और कहा था कि वे ‘गूंगे और बहरे’ हो गए हैं।

इसके अलावा पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग (यूएनएचआरसी) में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए झूठ की गठरी खोलने के साथ कहा था कि भारत ने कश्मीर को एक जेल में बदल दिया है। जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रथम सचिव विमर्श आर्यन ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 भारतीय संविधान का एक अस्थायी प्रावधान था और इसका हालिया संशोधन हमारे संप्रभु अधिकार के भीतर है और यह पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है।

इसे भी पढ़ें: UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- हमारे फैसलों से खिसकी पैरों तले की जमीन

Published: 16 Sep 2019, 6:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Sep 2019, 6:59 PM IST