हालात

गोवा में स्कूटर या मोटरसाइकिल से स्कूल नहीं जा सकेंगे छात्र, शिक्षा विभाग ने तत्काल प्रभाव से लगाई पाबंदी

गोवा में स्कूली छात्र-छात्राओं के स्कूटी या मोटरसाइकिल से स्कूल आने पर पाबंदी लगा दी गई है। शिक्षा विभाग का कहना है कि छात्र लापरवाही से दुपहिया वाहन चलाते हैं इससे दुर्घटनाएं होती हैं, इसलिए यह पाबंदी लगाई गई है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस 

गोवा शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को छात्रों को दोपहिया वाहन चलाकर स्कूल आने से प्रतिबंधित कर दिया। शिक्षा निदेशक संतोष अमोनकर द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, स्कूली छात्रों को दोपहिया वाहनों पर ड्राइविंग करने से रोकने के पीछे छात्रों द्वारा लापरवाही से ड्राइविंग करने को लेकर मिलने वाली शिकायतें हैं। अमोनकर ने अपने आदेश में कहा, "यह सूचित किया गया है कि कई छात्र दो पहिया वाहनों का उपयोग करते हुए और लापरवाह तरीके से सवारी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।"

Published: undefined

अमोनकर ने सभी शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों से संबंधित अभिभावक शिक्षक संघों के साथ छात्रों द्वारा लापरवाह ड्राइविंग के मुद्दे को हल करने का भी आग्रह किया है, साथ ही उनसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि कोई भी छात्र स्कूल परिसर में दो पहिया वाहन न चलाए। आदेश में कहा गया है, "पीटीए की बैठक में इस मुद्दे को सुलझाने के लिए सभी संस्थानों के प्रमुखों को एक बार फिर से सूचित किया गया है और सुनिश्चित किया गया है कि कोई भी छात्र स्कूलों में दो पहिया वाहन न चलाए।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined