हालात

गांधीजी के परपोते की कोरोना से मौत, सतीश धुपेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में ली आखिरी सांस

सतीश धुपेलिया की बहन उमा धुपेलिया-मेस्थरी ने बताया कि उनके भाई का निधन कोरोना वायरस के कारण हुआ। उन्होंने कहा कि धुपेलिया को निमोनिया हो गया था और इलाज के लिए उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वो संक्रमण की चपेट में आ गए, जिससे उनका निधन हो गया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस इस समय भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। अब तक ये वायरस पूरी दुनिया में लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। इसमें सबसे ताजा नाम महात्मा गांधी के परपोते सतीश धुपेलिया का है। दक्षिण अफ्रीका मे रह रहे 66 वर्षीय धुपेलिया का रविवार को निधन हो गया।

Published: undefined

सतीश धुपेलिया के निधन की जानकारी उनके परिवार ने दी है। धुपेलिया की बहन उमा धुपेलिया-मेस्थरी ने पुष्टि करते हुए कहा कि उनके भाई का निधन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हुआ। उन्होंने कहा कि धुपेलिया को निमोनिया हो गया था और उपचार के लिए उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वो कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए, जिससे उनका निधन हो गया।

Published: undefined

सतीश धुपेलिया पेशे से एक वीडियोग्राफर और फोटोग्राफर थे। वो कई सामाजिक और कल्याणकारी संगठनों से जुड़े हुए थे और जरुरतमंदों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते थे। उनके परिवार में उनके अलावा दो बहनें उमा और कीर्ति मेनन हैं। तीनों भाई बहन गांधी जी के बेटे मणिलाल गांधी के पोते हैं, जिन्हें महात्मा गांधी अपने कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए दक्षिण अफ्रीका में छोड़कर भारत लौट आए थे।

Published: undefined

बता दें दुनिया भर में अब तक 13.93 लाख लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। जबकि 5.89 करोड़ मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना वायरस के कहर से अमेरिका, भारत और ब्राजील सबसे अधिक प्रभावित हैं। इन तीनों देशों में करीब चार करोड़ लोगों को कोरोना हो चुका है और लाखों लोगों की मौत हो चुकी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined