हालात

नहीं होता लॉकडाउन तो 15 अप्रैल तक कोरोना संक्रमण के हो जाते 8.2 लाख केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में लॉकडाउन को दो सप्ताह और बढ़ाए जाने की खबरों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अगर लॉकडाउन और कंटेनमेंट जैसे कदम नहीं उठाए जाते तो देश में अब तक 8.2 लाख कोरोना पॉजिटिव केस हो गए होते।

फोटो : पीआईबी
फोटो : पीआईबी 

देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन दूसरे देशों के मुकाबले अब भी यह काफी कम है जो कि संतोष की बात है। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रावल ने जो आंकड़े पेश किए उसके मुताबिक कल से अब तक देश में कुल 1035 नए मामले सामने आए जिसके बाद कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या देश में 7,447 हो गई। वहीं कल यानी शुक्रवार को इस बीमार से 40लोगों की मौत हुई, जिसके साथ इससे हुई मौतों का आंकड़ा 239 हो गया।

Published: undefined

कोरोना के खतरे से संबंधित सारे LIVE अपडेट नीचे पढ़ें:

Published: undefined

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अगर लॉकडाउन और कंटेनमेंट जैसे कदम नहीं उठाए गए होते तो देश में कोरोना प्रभावित केसों की संख्या 8 लाख से ज्यादा होती। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव का यह आंकड़ा 15 अप्रैल तक हो जाता।

Published: undefined

इस बीच खबर है केंद्र सरकार के सारे मंत्री सोमवार से अपने दफ्तरों में काम करेंगे साथ ही संयुक्त सचिव और उनसे ऊपर के रैंक के सारे अफसर भी दफ्तरों से काम करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined