हालात

पाकिस्तान में फिर बाल-बाल बचा हाफिज सईद, जबरदस्त विस्फोट से दहला लाहौर का बरकत बाजार

इससे पहले 23 जून को लाहौर में ही लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के घर के बाहर बड़ा धमका हुआ था। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस घटना के वक्त सईद अपने घर पर ही मौजूद था।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट 

पाकिस्तान का लाहौर एक हफ्ते के अंदर आज दूसरी बार जबरदस्त विस्फोट से दहल उठा। घटना लाहौर के प्रमुख इलाके में स्थित बरकत बाजार के बीचों-बीच हुई, जहां एक साथ कई सारे सिलेंडर के फटने से जबर्दस्त ब्लास्ट से पूरा इलाका थर्रा उठा। यह विस्फोट बाजार में मदरसे के ठीक बाहर हुई है। दावा किया जा रहा है कि इस ब्लास्ट के वक्त लश्कर ए तैयबा का सरगना हाफिज सईद वहीं आसपास मौजूद था, लेकिन वह बाल-बाल बच गया।

Published: 29 Jun 2021, 5:20 PM IST

बता दें कि पिछले हफ्ते 23 जून को लाहौर में ही लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के घर के बाहर बड़ा धमका हुआ था। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। यह विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास की कई इमारतों के शीशे टूट गए थे। वहीं खबर है कि इस विस्फोट का निशाना आतंकी सरगना हाफिज सईद था और वह विस्फोट के वक्त अपने घर पर ही मौजूद था। हालांकि, हादसे में वह सुरक्षित बच गया।

Published: 29 Jun 2021, 5:20 PM IST

आज की घटना की बात करें तो, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, लाहौर के बरकत मार्केट में मंगलवार को कई सिलेंडरों में एक साथ ब्लास्ट हुआ। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा तस्वीरों और वीडियो से साफ है कि यह धमाका काफी भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ है। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि बाजार की कई दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं और आसपास की इमारतों के शीशे भी टूट गए।

Published: 29 Jun 2021, 5:20 PM IST

इस घटना के फौरन बाद पुलिस और राहत व बचाव टीम मौके पर पहुंच गईं। हालांकि, मार्केट में एक-एक कर सिलेंडर में लगातार धमाके होने की वजह से हत टीम को नजदीक जाने में काफी मुश्किलें हुईं। शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा है कि करीब 10 सिलेंडर में विस्फोट हुआ है। इसमें कम से कम एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हुआ है, जबकि करीब 12 गाड़ियां और कई दुकानें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। इस धमाके में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं आई है। फिलहाल आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Published: 29 Jun 2021, 5:20 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Jun 2021, 5:20 PM IST