हालात

हरियाणा कांग्रेस के नेता मंगलवार को हिंसा प्रभावित नूंह का करेंगे दौरा, पीड़ितों से मिलकर जानेंगे उनका हाल

कांग्रेस ने हाईकोर्ट के जज की निगरानी में नूंह हिंसा की न्यायिक जांच की मांग की है। विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अगर बीजेपी-जेजेपी सरकार ने समय रहते उचित कदम उठाए होते और स्थिति की संवेदनशीलता को गंभीरता से लिया होता तो हिंसा रोकी जा सकती थी।

हरियाणा कांग्रेस के नेता मंगलवार को हिंसा प्रभावित नूंह का करेंगे दौरा
हरियाणा कांग्रेस के नेता मंगलवार को हिंसा प्रभावित नूंह का करेंगे दौरा फोटोः IANS

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को नूंह का दौरा करेगा, जहां वे हिंसा प्रभावित पीड़ितों और स्थानीय लोगों से मिलेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे। पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि यात्रा का उद्देश्य क्षेत्र में शांति और भाईचारे को फिर से स्थापित करना और सच्चाई का पता लगाना है।

Published: undefined

कांग्रेस ने हाईकोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में नूंह हिंसा की न्यायिक जांच की मांग की है। विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अगर बीजेपी-जेजेपी सरकार ने समय रहते उचित कदम उठाए होते और स्थिति की संवेदनशीलता को गंभीरता से लिया होता तो हिंसा रोकी जा सकती थी। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

Published: undefined

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि खुद बीजेपी नेता और स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत ने नूंह में भड़की हिंसा की घटना में सरकार और प्रशासन की विफलता को जिम्मेदार ठहराया है। ऐसी स्थिति में, यह सुनिश्चित करने के लिए न्यायिक जांच जरूरी है कि दोषी बख्शे न जाएं और किसी निर्दोष को उत्पीड़न का सामना न करना पड़े।

Published: undefined

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि मामले को लेकर मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के बीच समन्वय की कमी है। मुख्यमंत्री कहते हैं कि पुलिस सभी को सुरक्षा नहीं दे सकती और गृह मंत्री कहते हैं कि वह हिंसा पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकते, जबकि कभी कहते हैं कि उन्हें घटना के तीन घंटे बाद पता चला। ऐसे में राज्य की जनता के सामने सवाल है कि कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार कौन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बीजेपी-जेजेपी सरकार को लोगों की जान-माल से खिलवाड़ नहीं करने देगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined