हालात

बिहार में दो दिन में डबल हो गए कोरोना के नए मामले! स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां 5 अप्रैल तक रद्द

कई अन्य राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार तेजी से हो रही वृद्धि और होली पर्व के मद्देनजर दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को देखते हुए बिहार सरकार राज्य में सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां पांच अप्रैल तक रद्द कर दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कई अन्य राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार तेजी से हो रही वृद्धि और होली पर्व के मद्देनजर दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को देखते हुए बिहार सरकार राज्य में सभी स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां पांच अप्रैल तक रद्द कर दी है। इधर, गुरुवार को बिहार में भी 100 से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में गुरुवार को एक दिन में 107 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में करीब 40 दिनों के बाद नए संक्रमितों की संख्या 100 के पार पहुंची हैं। राज्य में बुधवार को 58 नए मामले सामने आए थे।

Published: 19 Mar 2021, 3:38 PM IST

विभाग के मुताबिक गुरुवार को मिले आंकडों के मुताबिक राज्य में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 405 है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड 19 से संक्रमणमुक्त होने की दर 99.26 प्रतिशत है। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्वस्थ्यकर्मियों की छुट्टियां पांच अप्रैल तक रद्द कर दी हैं। जो स्वास्थ्यकर्मी अवकाश पर हैं, उन्हें भी तत्काल काम पर लौटने के लिए कह गया है।

Published: 19 Mar 2021, 3:38 PM IST

इससे पहले बुधवार को कोरोना वायरस की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने जांच की गति तेज करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा था कि दैनिक परीक्षणों की संख्या को फिर से 70,000 तक ले जाने का फैसला किया गया है।

Published: 19 Mar 2021, 3:38 PM IST

बिहार में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हमें सावधान रहना चाहिए। सभी को कोरोना गाइड लाइन फॉलो करनी चाहिए।

इधर, विभाग ने उत्तर बिहार के तीनों मेडिकल कॉलेजों एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर, दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल और बेतिया के मेडिकल कॉलेज को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 19 Mar 2021, 3:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Mar 2021, 3:38 PM IST