हालात

लखनऊ में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, कई इलाकों में घुटनों तक भरा पानी, स्कूल-दफ्तर बंद

लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार सुबह शहर में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पानी घुटनों से उपर बह रहा है। बिगड़े हालात को देखते हुए स्कूल, कॉलेज और कई दफ्तरों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

फोटो: @RishiYadavind
फोटो: @RishiYadavind तस्वीर, लखनऊ की एलडीए कालोनी की है

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गई है। राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है। हालात इतने खराब हैं कि लखनऊ के कई इलाकों समेत कलेक्‍ट्रेट से लेकर वीआईपी सड़कों तक पर पानी भर गया है।

Published: undefined

इस बीच लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार सुबह शहर में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पानी घुटनों से उपर बह रहा है। खुद पानी में घुसकर आईएएस अफसर रोशन जैकब उन इलाकों में पहुंचीं, जहां पर पानी भरा हुआ है।

स्थिति को देखते हुए कमिश्‍नर डॉ. रोशन जैकब ने जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी, मान्‍यता प्राप्‍त और निजी स्‍कलों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को भी बंद किया गया है। प्रशासन ने लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, आधी रात से शुरू हुई भारी बारिश के चलते राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया। किसी हादसे की आशंका से बचने के लिए तमाम इलाकों में बिजली काटनी पड़ी। हालत है कि कई इलाकों में बिजली भी नहीं है।

Published: undefined

दूसरी ओर भारी बारिश के चलते लखनऊ में ही एक दर्दनाक हादसा हो गया। लखनऊ कैंट के दिलकुशा इलाके में बारिश की वजह से दीवार गिरने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: लखनऊ में भारी बारिश की वजह से ढही दीवार, हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत

Published: undefined

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, मैनपुरी, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि झांसी, उरई, लखनऊ, कानपुर और बहराइच समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश हुई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined