हालात

पंजाब चुनाव से पहले अकाली दल को झटका, हाईकोर्ट से बिक्रम मजीठिया की जमानत अर्जी खारिज, नशे के कारोबार का है आरोप

पंजाब सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील पी चिदंबरम ने हाईकोर्ट को बताया कि यह केस तथ्यों के आधार पर दर्ज किया गया है और मजीठिया से पूछताछ जरूरी है। उन्होंने हाईकोर्ट को बताया कि मजीठिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे, इसलिए अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किया जाए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में शिरोमणि अकाली दल के अभियान को बड़ा झटका लगा है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने नशे के आरोपों में दर्ज कई मामलों में वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की जमानत अर्जी रद्द कर दी है। इसके बाद अब मजीठिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है, जो चुनावों में अकाली दल के लिए बड़ा झटका होगा। मजीठिया की ओर से मुकुल रोहतगी और पंजाब सरकार के लिए पी चिदंबरम ने बहस दलीलें पेश की।

Published: undefined

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने 18 जनवरी को इन मामलों में बिक्रम मजीठिया को मिली अंतरिम जमानत को उनके वकील के कारोना पॉजिटिव होने के कारण सुनवाई टालते हुए 24 जनवरी तक बढ़ा दिया था। इस बीच पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि मजीठिया जांच में शामिल तो हो गए हैं लेकिन वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। हाईकोर्ट ने स्पष्ट किया कि यदि अगली सुनवाई पर बहस नहीं हुई तो अंतरिम जमानत का आदेश वापस ले लिया जाएगा।

Published: undefined

दरअसल 20 दिसंबर को अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ पंजाब पुलिस ने नशीली पदार्थों की तस्करी के आरोप में विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। उसके बाद से मजीठिया लापता हो गए थे। पुलिस के कई जगह छापे मारने के बावजूद वह पुलिस के हाथ नहीं आए। वहीं हाईकोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए दाखिल याचिका में मजीठिया ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ एफआईआर राजनीतिक दुर्भावना और रंजिश की वजह से दर्ज हुआ है।
चुनाव में फायदा उठाने के लिए ऐसा किया गया है।

Published: undefined

वहीं पंजाब सरकार की ओऱ से इन आरोपों पर कहा गया कि यह केस तथ्यों के आधार पर दर्ज किया गया है और मजीठिया से पूछताछ जरूरी है। पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि मजीठिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे, इसलिए अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किया जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined