हालात

उद्योगपति हर्ष गोयनका ने की मोदी सरकार पर टिप्पणी, लेकिन जल्द ही हटा दिया ट्वीट जिसमें लिखा था, ‘राजा बोला रात है...’

राहुल बजाज के बाद उद्योगपति हर्ष गोयनका ने भी मोदी सरकार पर टिप्पणी की है। उन्होंने एक कविता ट्वीट की थी, ‘...राजा बोला रात है...यह सुबह-सुबह की बात है...।’ लेकिन कुछ समय बाद ही इस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया गया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

देश के मौजूदा आर्थिक हालात और उद्योगपतियों के बीच छाए खौफ पर उद्योगपति राहुल बजाज की टिप्पणी पर यूं तो लगभग समूचा उद्योग जगत चुप है, सिवाए बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ के। शॉ ने राहुल बजाज की टिप्पणी पर कहा था कि, “उम्मीद है कि सरकार खपत और विकास को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी। अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखी जा रही है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है।”

अब इसी कड़ी में आरपीजी समूह के मालिक और उद्योगपति हर्ष गोयनका का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने मंगलवार रात एक मशहूर लघु कविता ट्वीट की। हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। गोरख पांडे की कविता को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि हालात देखते हुए कुछ पंक्तियां याद आती हैं:

राजा बोला रात है,

रानी बोली रात है,

मंत्री बोला रात है,

संतरी बोला रात है,

सब बोले रात है,

यह सुबह सुबह की बात है.

Published: undefined

हर्ष गोयनका के इस ट्वीट को भी देश के मौजूदा हालात से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि, उनका यह ट्वीट जल्द ही डिलीट भी कर दिया गया। गौरतलब है कि उद्योगपति राहुल बजाज ने भरी महफिल में लाइव टेलीविज़न के सामने मोदी सरकार को आइना दिखा दिया। इकोनॉमिक टाइम्स अवार्ड्स कार्यक्रम में जिस समय मंच पर गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल बैठे थे, राहुल बजाज ने खुलकर कहा कि आपसे डर लगता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined