हालात

गाज़ा में इज़रायली बमबारी में अलजज़ीरा और एपी का दफ्तर तबाह, पलक झपकते जमींदोज़ हो गई 12 मंजिला इमारत

गाजा में इजरायली लड़ाकू विमानों की बमबारी से वह इमारत तबाह हो गई जिसमें अमेरिकी मीडिया कंपनी एसोसिएटेड प्रेस और कतर के मीडिया हाऊस अल जज़ीरा के दफ्तर थे। इस इमारत में कई और मीडिया कंपनियों और अखबारों के दफ्तर भी थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

इजराय ने शनिवार को बमबारी में गाजा स्थित उस इमारत को निशाना बनाया जिसमें कई बड़ी मीडिया कंपनियों के दफ्तर थे। बमबारी में 12 मंजिला यह इमारत पलक झपकते जमींदोज हो गई और सभी मीडिया कंपनियों के दफ्तर भी तबाह हो गए।

खबरों के मुताबिक इस इमारत मेंअमेरिकी मीडिया कंपनी एसोसिएट प्रेस यानी एपी और कतर के मीडिया हाऊस अल जजीरा सहित कई समाचार समूहों के ऑफिस थे। बताया जाता है कि हमले से पहले इजरायली डिफेंस ने घोषणा कर लोगों से घर खाली करने को कहा था। इस घोषणा के घंटे भर बाद ही इजरायली लड़ाकू विमानों ने बमबारी शुरू कर दी। कुछ ही सेकेंड में 12 मंजिला इमारत तबाह हो गई।

Published: undefined

मीडिया को निशाना बनाए जाने पर इजरायली डिफेंस ने कहा है कि जिस इमारत को तबाह किया गया है उसमें हमास के राजनीतिक विंग का दफ्तर भी था। इजराय ने कहा है कि हमास ने प्रेस और मीडया को ढाल की तरह इस्तेमाल करने के लिए इस इमारत में एपी और अल जजीरा जैसी कंपनियों के दफ्तर खोल रखे थे।

ध्यान रहे कि इजराय और हमास के बीच जारी युद्ध में अब तक कम से कम 126 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें 31 बच्चे भी शामिल हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined