हालात

पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी को आयकर विभाग का नोटिस, मोदी सरकार पर लगे गंभीर आरोप!

जेडी (एस) ने पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा की पत्नी चेन्नम्मा को आयकर विभाग के नोटिस की कड़ी निंदा की है। देवेगौड़ा के बेटे एच.डी. रेवन्ना ने सोमवार को कहा कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जेडी (एस) ने पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा की पत्नी चेन्नम्मा को आयकर विभाग के नोटिस की कड़ी निंदा की है। देवेगौड़ा के बेटे एच.डी. रेवन्ना ने सोमवार को कहा कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है। रेवन्ना ने कहा, "पूर्व पीएम की पत्नी को संपत्ति से संबंधित सभी विवरण मांगने के लिए आईटी नोटिस जारी किया गया है। क्या मेरे माता और पिता ने करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की है? मैंने पहले भी आलू उगाए हैं। अभी मैंने गन्ना उगाया। उन्होंने नोटिस जारी किया है और हम इसका जवाब देंगे।"

Published: 28 Mar 2022, 6:55 PM IST

उन्होंने सवाल किया, "सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा प्रतिशोध की राजनीति को देखें। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों (आरटीओ) ने सैकड़ों करोड़ जमा किए हैं। उन्हें कौन नोटिस जारी करेगा? उन्होंने अब तक कितनी संपत्ति अर्जित की है?" उन्होंने कहा, "वे जेडी (एस) नेताओं का शिकार करने के बाद नोटिस जारी कर रहे हैं। एक समय आएगा और हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।"

Published: 28 Mar 2022, 6:55 PM IST

रेवन्ना ने ऐतिहासिक चन्नाकेशव मंदिर परिसर में मुस्लिम व्यापारियों के दुकान लगाने पर प्रतिबंध की मांग पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि अगर कुछ लोग भगवा शॉल में आते हैं, तो उन्हें परवाह नहीं है। समाज के सभी लोगों को सौहार्दपूर्वक रहना चाहिए और यह नहीं कहा जा सकता कि मुसलमान नहीं रह सकते, व्यापार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि हासन जिले में कहीं भी मुस्लिम व्यापारियों पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए।

Published: 28 Mar 2022, 6:55 PM IST

उन्होंने चेतावनी दी, "हमने गैर-हिंदू व्यापारियों का बहिष्कार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया है। अगर कोई सांप्रदायिक आधार पर समस्या पैदा करने की कोशिश करता है, चाहे वे किसी भी पार्टी से हों, उन लोगों से निपटा जाएगा।"

Published: 28 Mar 2022, 6:55 PM IST

"जिला प्रशासन को इन मामलों का ध्यान रखना चाहिए। हिंदुओं और मुसलमानों के बीच कोई अंतर नहीं है। व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी और कानून का उल्लंघन करने और समस्याएं पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए। सत्तारूढ़ भाजपा छात्रों के स्तर पर भी राजनीति करने के स्तर तक गिर गई है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 28 Mar 2022, 6:55 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Mar 2022, 6:55 PM IST