हालात

धारा 370 हटाने के बाद श्रीनगर में राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस पर फहराया तिरंगा, संबोधन में कहीं ये बड़ी बातें

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि उनकी पहचान को कोई खतरा नहीं है, इसमें छेड़छाड़ नहीं की गई है। भारत का संविधान विभिन्न क्षेत्रीय पहचानों को फलने-फूलने की अनुमति देता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर में स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तिरंगा फहराया। तिरंगा फहराने के बाद राज्यपाल ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया। राज्य से धारा 370 हटाए जाने का जिक्र करते हुए राज्यपाल ने इसे केंद्र सरकार द्वारा लिया गया ऐतिहासिक कदम बताया।

Published: 15 Aug 2019, 11:55 AM IST

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, “केंद्र सरकार ने जो बदलाव लाए हैं वे न केवल ऐतिहासिक हैं, बल्कि जम्मू-कश्मीर, और लद्दाख के लोगों के विकास के लिए एक नया द्वार खोलते हैं।”

Published: 15 Aug 2019, 11:55 AM IST

राज्यपाल ने कहा, “मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि उनकी पहचान को कोई खतरा नहीं है, इसमें छेड़छाड़ नहीं की गई है। भारत का संविधान विभिन्न क्षेत्रीय पहचानों को फलने-फूलने की अनुमति देता है।”

Published: 15 Aug 2019, 11:55 AM IST

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडिय में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी शामिल हुए।

Published: 15 Aug 2019, 11:55 AM IST

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पहली बार राज्य में स्वतंत्रता दिवस पर समारोह आयोजित किए गए। 15 अगस्त को देखते हुए घाटी में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी, ताकि आतंकवादी अपने मंसूबों में कामयाब न हो सकें। राज्य में पहले ही आतंकी हमले की आशंका जताई गई थी।

Published: 15 Aug 2019, 11:55 AM IST

वहीं, लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग करने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद लेह में स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर लेक से बीजेपी के सांसद डांस करते नजर आए। लेह में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी नेता राम माधव शामिल हुए। उन्होंने धारा 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाए जाने को बेहतर कदम बताया।

Published: 15 Aug 2019, 11:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Aug 2019, 11:55 AM IST