हालात

जम्मू-कश्मीर जेल में बंद 7 पाकिस्तानी आतंकी बाकी कैदियों को कर रहे हैं गुमराह, सुप्रीम कोर्ट से तिहाड़ भेजने की मांग

जम्मू कश्मीर ने राज्य की जेल में बंद 7 पाकिस्तानी आतंकियों को दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने की सुप्रीम कोर्ट से मांग की है। कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर की जेल में बंद ये 7 आतंकी बाकी कैदियों बरगलाने की कोशिश करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

जम्मू जेल में बंद 7 पाकिस्तानी आतंकियों को तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट में याचिका दायर करके कहा है कि ये पाकिस्तानी आतंकी जेल में बंद स्थानीय कैदियों को गुमराह कर रहे हैं।

Published: undefined

इस याचिका पर न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति एमआर शाह की पीठ ने केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है।

खबरों के मुताबिक, कोर्ट में जम्मू-कश्मीर सरकार के वकील शोएब आलम ने बताया कि जम्मू जेल में बंद अलग-अलग संगठनों के आतंकियों को जम्मू-कश्मीर के बाहर शिफ्ट करने की जरूरत है। उनके यहां रहने से कश्मीरी कैदियों का ब्रेनवॉश हो रहा। उन्होंने कहा कि इन पाकिस्तानी आतंकियों को दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाए। अगर तिहाड़ जेल में शिफ्ट करना संभव नहीं है तो फिर उन्हें पंजाब और हरियाणा में शिफ्ट किया जाए।

इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर सरकार ने इनका मुकदमा भी दिल्ली के कोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग की है। राज्य सरकार के वकील का कहना है कि अगर इन्हें किसी और जेल में शिफ्ट किया जाता है तो कोर्ट से जेल तक लाने के दौरान सुरक्षा में चूक हो सकती है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर सरकार ने 14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 जवानों के शहीद होने की घटना के बाद लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी जाहिद फारूक को जम्मू जेल से किसी और जगह की जेल में शिफ्ट करने के लिये कोर्ट में याचिका दायर की थी। फारूक को 19 मई, 2016 को सुरक्षा बलों ने उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वह सीमा पर लगी बाड़ से घुसने का प्रयास कर रहा था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined