हालात

सिंधु बॉर्डर हत्याकांड पर अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार का बड़ा बयान, विस्तृत जांच कर सभी पक्ष सामने लाने की उठाई मांग

जत्थेदार ने कहा कि किसी निष्पक्ष एजेंसी से सिंधु बॉर्डर घटना के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कराई जाए और उसकी पृष्ठभूमि में जो सच्चाई है उसे सामने लाया जाए। उन्होंने कहा कि मीडिया का एक बड़ा वर्ग अधूरे तथ्यों के साथ किसानों और सिखों की छवि खराब कर रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या को राज्य की कानून-व्यवस्था का ध्वस्त होना बताया है। अपने एक अहम बयान में उन्होंने कहा कि तमाम पहलुओं पर विस्तृत और गंभीर जांच होनी चाहिए। यह इसलिए भी अपरिहार्य है कि दुनिया के सामने सिख कौम का सही पक्ष आ सके। उन्होंने कहा कि पुलिस और सरकार मामले की धार्मिक संवेदनशीलता और भावनात्मक गंभीरता को नजरअंदाज न करे। उन्होंने कहा कि मीडिया का एक बड़ा पक्ष अधूरे तथ्यों के साथ किसानों और सिखों की छवि खराब कर रहा है।

Published: undefined

जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि सिंधु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर को घटित हत्या की घटना की पृष्ठभूमि में विगत कुछ सालों से पंजाब में घटी 400 से अधिक श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटनाएं हैं, जिनमें कानून किसी एक गुनाहगार को सजा नहीं दे सका। यह सिखों के जख्मों पर नमक जैसा है। उन्होंने कहा कि सिखों के लिए श्री गुरु ग्रंथ साहब से ऊपर कुछ भी नहीं है। आरोपियों को मानसिक रोगी ठहरा दिया जाता है।

Published: undefined

जत्थेदार ने कहा की किसी निष्पक्ष एजेंसी से सिंधु बॉर्डर घटना की सारे पहलुओं से बारीकी के साथ जांच कराई जाए और उसकी पृष्ठभूमि में जो सच्चाई है उसे सामने लाया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब में सांप्रदायिक और जातिवादी विवाद पैदा करने की साजिशें हो रही हैं। इनसे सावधान रहना चाहिए।

Published: undefined

उधर, दल खालसा ने कहा है कि सिंधु बार्डर की घटना को जातिवाद का रंग नहीं दिया जाना चाहिए। दल खालसा के प्रवक्ता परमजीत सिंह मंड कहा कि बीजेपी नेता विजय सांपला इस घटना को जातिवादी रंग दे रहे हैं। मंड कहते हैं कि यह न तो किसानी मसले से संबंधित घटना है और न ही इसका संबंध जात-पात से है। इसे सिख बनाम दलित की रंगत देना सरासर गलत है, इसके नतीजे पंजाब के लिए बेहद घातक साबित हो सकते हैं। बीजेपी ऐसी साजिशों से बाज आए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined