हालात

पश्चिम बंगाल में दो करोड़ की बैंक लूट में पकड़े गए झारखंड के गिरोह के तीन लोग, कई भागने में भी रहे कामयाब

गिरोह के तीन सदस्यों को बंगाल की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये सभी झारखंड के साहिबगंज जिला अंतर्गत राधानगर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल के फरक्का में बुधवार को हुई दो करोड़ की बैंक लूट के मामले में झारखंड का एक गिरोह पकड़ा गया है। गिरोह के तीन सदस्यों को बंगाल की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये सभी झारखंड के साहिबगंज जिला अंतर्गत राधानगर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

पुलिस के मुताबिक फरक्का में एक्सिस बैंक की शाखा में लूट की घटना को आठ-नौ युवकों ने मिलकर अंजाम दिया था। बता दें कि बुधवार को अपराह्न् डेढ़ बजे चार बाइक पर आये आठ-नौ लोग हथियार लहराते बैंक में घुसे। उन्होंने बैंककर्मियों और ग्राहकों को कब्जे में लेकर दो करोड़ रुपये लूटे और बाइक से अलग-अलग दिशाओं में भाग गये।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने अपराधियों का पीछा किया। झारखंड के बड़हरवा की ओर भाग रहे तीन अपराधियों को बंगाल पुलिस ने घोरायपाड़ा नामक जगह पर मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। इस दौरान अपराधियों और पुलिस के बीच कई राउंड की गोलीबारी हुई। इनके पास से लूटी हुई राशि का एक बड़ा हिस्सा बरामद किया गया।

पकड़े गये अपराधियों के नाम विश्वजीत राय, अरुण सरकार व प्रभाकर सिकदार बताये गये हैं। झारखंड पुलिस ने बंगाल जाकर तीनों की पहचान की है। तीनों राधा नगर थाना क्षेत्र के श्रीधर नौ नंबर कालोनी के रहनेवाले हैं। इससे पूर्व इन तीनों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं पाया है। बहरहाल मामले की छानबीन चल रही है। बाकी अपराधी भागने में सफल रहे। पुलिस के मुताबिक सभी अपराधियों के बारे में सुराग मिल गये हैं और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined