हालात

झारखंड: सरेंडर करने वाले BJP विधायक ढुल्लू महतो को भेजा गया जेल, MLA के खिलाफ थाने में दर्ज हैं कई गंभीर मामले

विधायक ढुल्लू महतो पर वर्ष 2013 में सरकारी कार्य में बाधा डालने, पुलिस इंस्पेक्टर आरएन चौधरी की वर्दी फाड़ने और वारंटी राजेश गुप्ता को जबरन छुड़ाने का केस धनबाद के कतरास थाने में दर्ज हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने और पुलिस हिरासत से एक वारंटी को छुड़ाने के मामले में सजायाफ्ता बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने सोमवार सुबह धनबाद कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। गौरतलब है कि झारखंड हाईकोर्ट ने बीते 12 दिसंबर को उन्हें चार हफ्ते के भीतर सरेंडर करने का आदेश दिया था। आपको बता दें, ढुल्लू महतो धनबाद जिले के बाघमारा इलाके के बीजेपी विधायक हैं। उन्होंने इस केस में झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिवीजन याचिका दायर की है।

Published: undefined

इसपर हाईकोर्ट ने उन्हें पहले निचली अदालत में सरेंडर करने को कहा था। हाईकोर्ट ने इसके लिए जो वक्त दिया था, उसकी मियाद आज पूरी हो रही थी। हाईकोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होनी है। बता दें कि विधायक ढुल्लू महतो पर वर्ष 2013 में सरकारी कार्य में बाधा डालने, पुलिस इंस्पेक्टर आरएन चौधरी की वर्दी फाड़ने और वारंटी राजेश गुप्ता को जबरन छुड़ाने का केस धनबाद के कतरास थाने में दर्ज हुआ था।

Published: undefined

इस मामले में ट्रायल के बाद धनबाद की अनुमंडल दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने अक्टूबर 2019 को उन्हें 18 महीने की सजा सुनाई थी। ढुल्लू महतो इसके बाद जेल गए थे। उन्होंने 18 माह की सजा में से करीब 12 महीने की सजा काट ली है। इसके बाद वे जमानत पर थे, लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद उन्हें पुन: जेल जाना पड़ा है। विधायक ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। उन्होंने खुद को इस मामले में निर्दोष बताते हुए कहा कि उन्हें न्याय मिलने की पूरी उम्मीद है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined