हालात

बीजेपी महासचिव विजयवर्गीय का सांप्रदायिक बयान, कहा- बीफ खाने वाले मुस्लिम का चुनाव जीतना हमारे लिए शर्मनाक

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार सुरेन्द्रनाथ सिंह को कांग्रेस के आरिफ मसूद ने हरा दिया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की राष्ट्रवादी सरकार, जिसने गौ-हत्या को रोका उसका प्रत्याशी हार गया और एक बीफ खाने वाला व्यक्ति जीत गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सांप्रदायिक बयान दिया है। उन्होंने मध्य प्रदेश में हाल ही मे हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी नेता की हार और कांग्रेस नेता की जीत को लेकर यह बयान दिया है। भोपाल में कैलाश विजयवर्गीय शनिवार शाम को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखकर मुझे आश्चर्य हो रहा, जिसमें बीजेपी उम्मीदवार सुरेन्द्रनाथ सिंह को कांग्रेस के आरिफ मसूद ने हरा दिया। विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश की राष्ट्रवादी सरकार, जिसने गौ-हत्या को रोका उसका प्रत्याशी हार गया और एक बीफ खाने वाला व्यक्ति जीत गया, ये बेहद शर्मनाक बात है।

विजयवर्गीय के बयान पर भोपाल से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “विजयवर्गीय के बयान पर मुझे बेहद अफसोस है। वे बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। मैं उनसे माफी मांगने के लिए नहीं कहूंगा, लेकिन उन्हें अपने शब्द वापस लेना लेना चाहिए।’’

Published: 24 Feb 2019, 9:40 AM IST

कांग्रेस विधायक ने पूछा, ‘‘विजयवर्गीय बताएं कि उन्होंने मुझे बीफ खाते हुए कब देखा था? क्या उन्होंने मेरे घर पर खाना खाया है। जहां तक मुझे याद है कि मैंने अपनी जिंदगी में कभी बीफ नहीं खाया। विजयवर्गीय का बयान मेरे क्षेत्र के वोटर्स का अपमान है। मेरे विधासभा क्षेत्र में 60 फीसदी मतदाता हिंदू हैं। यह उन मतदाताओं का अपमान है। ऐसे में उन्हें अपने शब्द वापस लेने चाहिए।’’ वहीं कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही उनसे अपने बयान पर माफी मांगने की मांग की है।

Published: 24 Feb 2019, 9:40 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Feb 2019, 9:40 AM IST