हालात

मध्य प्रदेश: मंगू भाई पटेल से मिले कमल नाथ, राज्यपाल को बताया राज्य का हाल

मध्य प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल से पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राजभवन में सौजन्य मुलाकात की और राज्य की स्थिति पर चर्चा की। कमल नाथ ने राज्य में अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोगों के सुरक्षित न होने की बात कही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल से पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राजभवन में सौजन्य मुलाकात की और राज्य की स्थिति पर चर्चा की। कमल नाथ ने राज्य में अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोगों के सुरक्षित न होने की बात कही है। राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद कमल नाथ ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि मैंने राज्यपाल को अवगत कराया है कि अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोग मध्य प्रदेश में आज सुरक्षित नहीं हैं। जितनी घटनाएं हुई हैं प्रदेश में, उतनी देश के इतिहास में नहीं हुईं?

Published: undefined

उन्होंने आगे बताया कि, राज्यपाल को ट्राइबल क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव है। समाजसेवा का कार्य किया है। आपकी प्राथमिकता और प्रयास से यह वर्ग सुरक्षित रहे ऐसी अपेक्षा है। प्रदेश में इतनी बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लोग हैं, जितने देश में कहीं नहीं है।

कमल नाथ ने आगे बताया कि मैंने उन्हें यह भी अवगत कराया कि आज प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, किसान परेशान है, छोटा व्यापारी परेशान है, नौजवान बेरोजगार हैं, बेरोजगारी घटी नहीं बल्कि बढ़ रही है, हमारी अर्थव्यवस्था चौपट है, आर्थिक गतिविधि समाप्त हो चुकी है।

Published: undefined

अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर कमलनाथ ने कहा कि, ओबीसी आरक्षण को लेकर हमने कदम उठाया था, नीति बनाई थी उसे शिवराज सरकार सरकार लागू करे। वहीं जनता गवाह है कि प्रदेश कहां है और कहां जा रहा है ?

राजनीतिक सक्रियता को लेकर पूछे गए सवाल पर कमल नाथ ने कहा मैं 11 दिन अस्पताल में था, मुझे निमोनिया हो गया था ,अब पूरी तरह से स्वस्थ हूं। अब मैं पूरे प्रदेश का दौरा करूंगा। उपचुनाव को लेकर हम सभी से चर्चा कर रहे हैं, मैं रोज बैठकें कर ले रहा हूं, समय आने पर हम अपने प्रत्याशी घोषित करेंगे।

Published: undefined

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि, यह बीजेपी और सिंधिया के बीच का फैसला है। अब देखते हैं आगे गाड़ी कैसे चलती है ?

राज्य में वर्ष 2023 में विधानसभा के चुनाव हैं, इसको लेकर पूछे गए सवाल पर कमल नाथ ने कहा कि, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है। मध्यप्रदेश की जनता सबसे पहले सच्चाई का साथ देगी।

Published: undefined

महंगाई के सवाल पर कहा कि आज महंगाई की कोई सीमा नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी कितने लंबे-लंबे भाषण देते थे। 2013-2014 के उनके भाषण, घोषणाएं, स्लोगन देख लीजिये जो उन्होंने दिये थे, स्टैंडअप इंडिया, डिजिटल इंडिया आज कहां है, किधर है? पर अब अच्छे लग रहे हैं दाढ़ी बढ़ा ली है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined