हालात

कमलनाथ का तंज, कहा- ये एग्जिट पोल नहीं, ‘मनोरंजन पोल’ है, असली पोल 23 मई को खुलेगी

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने एग्जिट पोल के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी जानकारियां आ रही हैं, यह एग्जिट पोल नहीं मनोरंजन पोल है। असली पोल जो खुलने वाली है, वह 23 तारीख को खुलेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने एग्जिट पोल पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि यह एग्जिट पोल नहीं, मनोरंजन पोल है। पोल तो 23 मई को खुलेगी।

Published: undefined

रविवार को सातवें चरण के मतदान के बाद कई समाचार माध्यमों के एग्जिट पोल सामने आए। इनमें बीजेपी के पक्ष में रुझान ज्यादा दिखाया गया है। कमलनाथ ने मंगलवार को एग्जिट पोल पर संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी जानकारियां आ रही हैं, यह एग्जिट पोल नहीं मनोरंजन पोल है। असली पोल जो खुलने वाली है, वह 23 तारीख को खुलेगी।”

Published: undefined

कमलनाथ ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, “एग्जिट पोल की जो परंपरा बनाई गई है, इनके रुझानों पर ही जश्न मना लो। सच्चाई 23 तारीख को सामने आएगी। सोशल मीडिया पर ईवीएम का एक नया घोटाला सामने आ रहा है। वह कितना सही है और कितना सही नहीं है, वह 23 मई को सामने आ जाएगा।”

Published: undefined

एग्जिट पोल पर पूर्व बीजेपी नेता और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी सवाल उठा चुके हैं। उनका कहना था कि एग्जिट पोल के नतीजे सही नहीं होते।

उपराष्ट्रपति ने एग्जिट पोल को नकारते हुए इसके इतिहास पर सवाल उठाए थे। वेंकैया नायडू ने कहा था कि 1999 के बाद से जितने एग्जिट पोल हुए हैं वो ज्यादातर गलत ही साबित हुए हैं। उनका कहना था कि परिणाम आने से पहले सभी उम्मीदवार अपने आप को जीता हुआ ही मानता है।

इसे भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति नायडू बोले- एग्जिट पोल ‘एग्जेक्ट पोल’ नहीं, 20 साल से गलत साबित हो रहे हैं ये अनुमान

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined