हालात

सबरीमाला: मंदिर में घुसने वाली कनकदुर्गा को ससुरालवालों ने घर से बाहर निकाला, शेल्टर होम में रहने को मजूबर

सबरीमला मंदिर में प्रवेश करने वाली 39 वर्षीय कनकदुर्गा को उनके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया है। कनकदुर्गा के ससुराल वालों ने उन्हें घर में घुसने से मना कर दिया जिस कारण उन्हें ‘वन स्टॉप सेंटर’ में शरण लेने पर मजबूर होना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

सैकड़ों साल की परंपरा को तोड़कर सबरीमला मंदिर में प्रवेश करने वाली 39 साल की कनकदुर्गा को अब उनके सुसराल वालों घर से बाहर निकाल दिया है। मंदिर में दर्शन करने से नाराज कनकदुर्गा की सास ने हाल ही में उसकी पिटाई की थी। जिसके बाद कनकदुर्गा को अस्पाताल में भर्ती कराया गया था। अब ससुरालवालों ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया है। ऐसे में कनकदुर्गा को एक संस्था की ओर से शेल्टर होम भेजा गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 39 वर्षीय कनकदुर्गा ने यहां अदालत में घरेलू हिंसा कानून के तहत एक याचिका भी दायर की है और कहा है कि उन्हें अपने पति के घर में रहने का अधिकार है। बताया जा रहा है कि आज ही कनकदुर्गा कोझिकोड चिकित्सकीय महाविद्यालय में उपचार के बाद छुट्टी होने पर अपने पति के घर गई थीं, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें घर के बाहर ताला लगा मिला।

पुलिस के मुताबिक, कनकदुर्गा के पति और उनके संबंधी किराए के एक घर में रहने चले गए हैं। जिसके बाद मजबूरन कनकदुर्गा को ‘वन स्टॉप सेंटर’ यानी शेल्टर होम में शरण लेनी पड़ी।

Published: undefined

बता दें कि सबरीमाला मंदिर में पारंपरिक रूप से 10-50 साल की महिलाओं को मंदिर में एंट्री की अनुमति नहीं थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद 28 सितंबर को सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश दिए जाने के पक्ष में फैसला सुनाया। इसके बाद इतिहास रचते हुए 40 साल की दो महिलाओं बिंदु और कनकदुर्गा ने 2 जनवरी की सुबह में मंदिर में पूजा की थी। दोनों महिलाओं के मंदिर में एंट्री के एक दिन बाद गुरुवार को केरल में हिंसक घटनाएं और प्रदर्शन हुए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पार्टी के घोषणापत्र पर बहस की मांग की

  • ,
  • हम प्रधानमंत्री मोदी से सवाल कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने प्रज्वल के लिए वोट मांगा था: शिवकुमार

  • ,
  • अन्याय के खिलाफ लड़ाई में अपने योद्धा पति के नक्शेकदम पर चलूंगी, झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं: कल्पना सोरेन

  • ,
  • प्रज्वल रेवन्ना एक मास रेपिस्ट, मोदी ने मांगे उसके लिए वोट, पूरी BJP देश की हर महिला से माफी मांगेः राहुल गांधी

  • ,
  • देरी से मतदान के आंकड़े जारी किए जाने पर तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल, कहा- दाल में जरूर कुछ काला है