हालात

कर्नाटकः BJP और JDS को तगड़ा झटका, दोनों के 15 से ज्यादा नेता कांग्रेस में हुए शामिल

सूत्रों का कहना है कि डीके शिवकुमार बीजेपी और जेडीएस के 20 से ज्यादा विधायकों से बात कर रहे हैं और बहुत जल्द ही ये नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

कर्नाटक में BJP और JDS के 15 से ज्यादा नेता कांग्रेस में शामिल
कर्नाटक में BJP और JDS के 15 से ज्यादा नेता कांग्रेस में शामिल फोटोः IANS

कर्नाटक में चुनावी हार के बाद एक बार फिर बीजेपी और जेडीएस को तगड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को बेंगलुरू में आयोजित एक कार्यक्रम में दोनों दलों के 15 से ज्यादा प्रमुख नेता और पूर्व पार्षद उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। यह समारोह कांग्रेस कार्यालय के भारत जोड़ो सभागार में आयोजित किया गया।

Published: undefined

कांग्रेस में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं में पूर्व उप महापौर एल. श्रीनिवास, प्रसाद बाबू और पूर्व तालुक पंचायत सदस्य अंजिनप्पा थे। शिवकुमार ने उन्हें कांग्रेस के झंडे दिए और पार्टी में उनका स्वागत किया। कांग्रेस में शामिल होने के बाद श्रीनिवास ने कहा कि उन्होंने 33 साल तक बीजेपी के लिए काम किया, लेकिन पार्टी में सम्मान नहीं मिला। अब हम कांग्रेस को मजबूत करेंगे।

Published: undefined

इस मौके पर डीके शिवकुमार ने कहा कि पद्मनाभनगर निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी और जेडीएस नेता, जिन्होंने बेंगलुरु नगर निगम में सत्ता हासिल करने के पीछे एक बड़ी ताकत के रूप में काम किया, अब कांग्रेस के साथ हैं। बीजेपी नेताओं ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया और अब वे हमारे दरवाजे खटखटा रहे हैं।

Published: undefined

शिवकुमार ने खुलेआम कहा कि वे पार्टी को मजबूत करने के लिए कदम उठाएंगे। वह आगामी बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) चुनाव और लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं। बेंगलुरु में यशवंतपुर और आरआर नगर निर्वाचन क्षेत्रों से बीजेपी और जेडीएस नेताओं को शामिल करने के बाद, कांग्रेस द्वारा किया गया यह तीसरा बड़ा ऑपरेशन है। सूत्रों का कहना है कि डीके शिवकुमार बीजेपी और जेडीएस के 20 से ज्यादा विधायकों से बात कर रहे हैं और बहुत जल्द ही ये नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined