हालात

CAA-NRC को लेकर केरल विधानसभा में हंगामा, सदन में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का विरोध, लगे ‘गो बैक’ के नारे

केरल विधानसभा में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान सरकार की नीतियों पर भाषण देने के लिए पहुंचे थे। उनके आसन पर पहुंचे के बाद भी सदन में हंगाम जारी रहा। हंगामा कर रहे यूडीएफ के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नगारिकता संशोधन कानून को लेकर केरल सरकार और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच तनातनी जारी है। केरल विधानसभा में बजट सत्र के दौरान यूडीएफ के विधायकों ने सीएए और एनआरसी को लेकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान यूडीएफ के विधायकों ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ नारेबाजी की। जैसे ही राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान विधानसभा में पहुंचे उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। यूडीएफ के विधायकों ने उन्हें प्लेकार्ड्स दिखाए। जैसे ही राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आसन की ओर बढ़े यूडीएफ के विधायकों ने उनका रास्ता रोका और गो-बैक के नारे लगाने शुरू कर दिए। हंगामा बढ़ता देख मार्शल मौके पर पहुंचे और रास्ते को खाली कराया।

Published: undefined

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान विधानसभा में सरकार की नीतियों पर भाषण देने के लिए पहुंचे थे। उनके आसन पर पहुंचे के बाद भी सदन में हंगाम जारी रहा। हंगामा कर रहे यूडीएफ के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को राष्ट्रपति द्वारा वापस बुलाए जाने की मांग को लेकर राज्य सरकार का प्रस्ताव भी सदन में उठ सकता है।

Published: undefined

इससे पहले केरल सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने पर राज्पाल आरिफ मोहम्मद खान ने आपत्ति जातई थी। उन्होंने यह कहते हुए आपत्ति जताई थी कि आखिर सरकार ने उन्हें इस बात की सूचना क्यों नहीं दी कि वह सीएए के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि सरकार के कामकाज को किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल की मर्जी के हिसाब से नहीं चलाया जाना चाहिए। हर किसी को नियम का पालन करना चाहिए। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान लगातार सीएए के समर्थन में बयान देते आ रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined