हालात

केरल: बाढ़-बारिश से अब तक 23 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद, वायनाड में भूस्खलन के बाद अब तक 100 से ज्यादा लोग बचाए गए

केरल के वायनाड में भारी बारिश और भूस्खलन की घटना पर राहुल गांधी ने गुरुवार को चिंता जताई थी। उन्होंने बताया कि अपने लोकसभा क्षेत्र के हालात को लेकर उन्होंने सीएम पिनराई विजयन और पीएम मोदी से बात की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केरल में भारी बारिश और बाढ़ से कई जिलों में हालत बेहद खराब है। आलम यह है कि कई शहर और गांव पानी में डूब गए हैं। अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है। बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम चलाया जा रहा है। कोच्चि में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पार्किंग क्षेत्र में बाढ़ का पानी भरने के बाद उड़ानों का परिचालन रविवार तक स्थगित कर दिया गया है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।

Published: 09 Aug 2019, 10:39 AM IST

वहीं वायनाड में एक चाय के बगान में हुए भूस्खलन के बाद बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है। अब तक 100 लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं मलबे के नीचे से दो शव बरामद किए जा चुके हैं। खबरों के मुताबिक, भूस्खलन के बाद करीब 200 लोग मलबे में दब गए थे। तभी से राहत और बचाव का काम जारी है।

Published: 09 Aug 2019, 10:39 AM IST

बारिश और बाढ़ के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के मौजूदा हालात पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी से की बात है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैंने प्रधानमंत्री से बात की है। राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से गंभीर रूप से प्रभावित लोगों के लिए, विशेष रूप से वायनाड में हर संभव सहायता की मांग की। पीएम ने आपदा के प्रभावों को कम करने के लिए हर तरह से सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।”

Published: 09 Aug 2019, 10:39 AM IST

राज्य में लगातार गंभीर हो रहे हालात को देखते हुए केरल सरकार ने केंद्र से एनडीआरएफ की 10 और टीमें भेजने की अपील की है। बारिश और बाढ़ का असर छात्रों पर भी पड़ा है। केरल के 14 जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। विश्वविद्यालयों में हो रही परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं।

Published: 09 Aug 2019, 10:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Aug 2019, 10:39 AM IST