हालात

जानें खट्टर ने कश्मीरी लड़कियों को लेकर ऐसा क्या बोला जिसकी होने लगी चौतरफा निंदा, राहुल गांधी बोले- शर्मनाक

कश्मीरी औरतों के बारे में अपमानजनक बयान देने को लेकर राहुल गांधी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “कश्मीरी औरतों को लेकर दिया हरियाणा सीएम खट्टर का बयान घृणा योग्य है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कश्मीरी औरतों के बारे में अपमानजनक बयान देने को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर घिर गए हैं। राहुल गांधी ने उनके विवादित बयान पर हमला बोलते हुए कहा, “कश्मीरी औरतों को लेकर दिया हरियाणा सीएम खट्टर का बयान घृणायोग्य है और दिखाता है कि आरएसएस की वर्षों तक की ट्रेनिंग एक कमजोर, असुरक्षित और दयनीय व्यक्ति के दिमाग के साथ क्या करती है।”

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM IST

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयान की निंदा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी की मानसिकता बताती है। जम्मू-कश्मीर की लड़की किसी से भी शादी कर सकती है और किसी भी राज्य में कर सकती है। लेकिन जिस तरह से मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि अब जमीन तो लाएंगे ही अब लड़कियां भी ला सकते हैं। इस तरह का बयान किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM IST

इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खट्टर के बयान को असंवेदनशील करार दिया है। ममता बनर्जी ने कहा, “उच्च पदों पर बैठे लोगों को सोचना चाहिए कि वह किस तरह के बयान महिलाओं को लेकर दे रहे हैं। यह बहुत ही दुखद है. ये केवल जम्मू कश्मीर ही नहीं पूरे देश के लिए दुखद है।”

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM IST

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मनोहर लाल खट्टर के कश्मीर की लड़कियों को बहू बनाने को लेकर दिए गए बयान की निंदा की है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए। मुख्यमंत्री सड़क छाप रोमियो की भाषा बोल रहे हैं।

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM IST

वहीं विजय गोयल पर हमला बोलते हुए स्वाती मालिवाल ने कहा कि “छी! कितनी घटिया सोच है। हिम्मत है तो अपनी बेटी की तस्वीर घर के बोर्ड पे लगाओ। एक तरफ हमारे पीएम कश्मीर का दिल जीतने की कोशिश कर रहे है, दूसरी तरफ उनके मंत्री कश्मीरी लड़कियों के प्रति अपनी गंदी सोच उजागर कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं की क्या ग़लती जब नेता ही ऐसी ओछि सोच रखते हैं।”

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM IST

बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संविधान के अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद एक विवादत बयान दिया है। उन्होंने कहा, “कश्मीरी लड़कियों को शादी करके यहां लाने का रास्ता साफ हो गया है। पहले बहुएं बिहार से लाई जाती थीं, लेकिन अब हम कश्मीर से बहुएं लाएंगे।”

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Aug 2019, 4:32 PM IST