हालात

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार पटना पहुंचे लालू यादव, एयरपोर्ट से घर तक हुआ भव्य स्वागत

लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर में पिछले साल पांच दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। इसके बाद वे इस साल फरवरी में सिंगापुर से स्वदेश लौट आए थे, लेकिन वे दिल्ली में ही अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव शुक्रवार को काफी दिनों के बाद पटना पहुंचे। सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद स्वदेश लौटने पर वे दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। वो आज करीब 9 महीने बाद पटना पहुंचे हैं। लालू प्रसाद दोपहर के बाद अपने बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली से पटना लौटे। पटना अवाई अड्डे पर उनके पुत्र और मंत्री तेजप्रताप यादव पहले से ही मौजूद थे।

Published: undefined

पटना हवाई अड्डा पहुंचने के बाद कड़ी संख्या में जुटे आरजेडी समर्थकों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। उन पर समर्थकों द्वारा फूल बरसाए गए और उनके समर्थन में जमकर नारे लगाए गए। इस दौरान लालू भी हाथ उठाकर समर्थकों का अभिवादन स्वीकारते रहे। पटना हवाई अड्डा से कार पर सवार होकर वे सीधे अपने आवास निकल गए।

Published: undefined

पटना के कई स्थानों पर लालू प्रसाद यादव के बिहार आने पर उनके स्वागत में बैनर, पोस्टर लगाए गए हैं। लालू प्रसाद का सिंगापुर में पिछले साल पांच दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। इसके बाद वे इस साल फरवरी में सिंगापुर से स्वदेश लौट आए थे, लेकिन वे दिल्ली में ही अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे थे।

Published: undefined

लालू प्रसाद यादव के बिहार लौटने को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि वे महागठबंधन में शामिल घटक दलों के नेताओं से मिलेंगे। उनके नीतीश कुमार से भी मुलाकात की संभावना व्यक्त की जा रही है। बताया जा रहा है कि लालू यादव बहुत दिनों तक पटना में नहीं रहेंगे। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद रूटीन चेकअप के लिए उन्हें फिर मई महीने में सिंगापुर जाना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined